जनकपुरी महोत्सव का समापन : वैदेही की विदाई के साथ हुआ भावुक समापन, समारोह की सफलता पर आभार

UPT | जनकपुरी महोत्सव

Oct 02, 2024 11:22

पिछले तीन दिनों से जनकपुरी में अयोध्यावासियों की प्रभु श्रीराम उनके भाइयों एवं संबंधियों के साथ खूब सत्कार किया गया। लेकिन माता सीता की विदाई के दौरान मिथिलावासी भाव विभोर हो गए ....

Agra News : जनकपुरी महोत्सव का समापन वैदेही (सीता) की विदाई के साथ संपन्न हुआ। विदाई समारोह में जनकपुरी के मायके पक्ष की ओर से केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल और मधु बघेल की प्रमुख उपस्थिति रही। इस दौरान राजा जनक और रानी सुनयना की भूमिका निभा रहे प्रमोद वर्मा और मंजु वर्मा ने भावुक होकर भगवान राम और उनके भाइयों के साथ अयोध्यावासियों की मिलनी की। इसके बाद जनकदुलारी जानकी की पूरे विधि-विधान से विदाई की गई।

ये भी पढ़ें : योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला : यूपी में युवाओं को 5 लाख रुपये तक बिना ब्याज मिलेगा लोन 

वैदेही की भावुक विदाई
समारोह के दौरान राजा दशरथ के पैर छूने की रस्म निभाई गई और रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल से गले मिलकर सीता की विदाई की गई। विदाई के इस खास अवसर पर मधु बघेल ने भक्तिभाव से ओतप्रोत गीत भी प्रस्तुत किया, जिसने पूरे माहौल को और अधिक भावुक बना दिया। 

मधु बघेल का भक्तिमय गीत
जनकपुरी महोत्सव आयोजन समिति के अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने इस सफल आयोजन के लिए रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों और आयोजन समिति के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस साल के आयोजन की सफलता सभी सदस्यों और श्रद्धालुओं के समर्पण का नतीजा है। 



समारोह की सफलता पर आभार
इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल और रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने भी जनकपुरी महोत्सव की भव्यता की सराहना की। उन्होंने श्रद्धालुओं को आश्वासन दिया कि अगले साल महोत्सव को और भी भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा, जिससे अधिक से अधिक लोग इस पवित्र आयोजन का हिस्सा बन सकें। समारोह में विधायक योगेंद्र उपाध्याय की उपस्थिति भी रही, जिन्होंने आयोजन के प्रति अपने समर्थन और उत्साह को प्रकट किया। श्रद्धालुओं ने भी इस आयोजन की भव्यता और धार्मिक महत्त्व की सराहना की और अगले वर्ष के महोत्सव की प्रतीक्षा की।

ये भी पढ़ें : मृत बारहसिंगा के साथ तस्वीर वायरल : तिहरे हत्याकांड के आरोपी लल्लन खान और भतीजे पर मामला दर्ज
 

Also Read