केशव प्रसाद मौर्य का अफजल अंसारी पर पलटवार : बोले- राहुल और अखिलेश की संगत में रहने वाले लोग भूल जाते हैं भाषा की मर्यादा

UPT | उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

Sep 27, 2024 10:58

मैनपुरी में शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर अपने विचार रखते हुए विपक्ष पर तीखे प्रहार किए और अपनी पार्टी की स्थिति को मजबूत बताया। उप मुख्यमंत्री ने सपा सांसद अफजल अंसारी के बयान का कड़ा जवाब दिया है।

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के सांसद अफजल अंसारी द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर दिए गए बयान का कड़ा जवाब दिया है। मौर्य ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किए, जिनमें राजनीतिक भाषा की मर्यादा, कानून व्यवस्था और आगामी उपचुनाव शामिल हैं।

भाषा की मर्यादा पर टिप्पणी
मैनपुरी में शुक्रवार को केशव प्रसाद मौर्य ने अफजल अंसारी के बयान को लेकर कहा, "ऐसे लोगों के बयान पर प्रतिक्रिया देना उनके महत्व को बढ़ाना है। मेरा मानना है कि सभी को भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए।" उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसे नेताओं की संगत में रहने वाले लोग भी अक्सर भाषा की मर्यादा भूल जाते हैं।

कानून व्यवस्था पर जोर
उप मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी बात की। उन्होंने एक सपा नेता के पास से बरामद हुए नकली नोटों के मामले का जिक्र करते हुए कहा, "चाहे कोई नकली नोट बनाए, भ्रष्टाचार करे या माफियागिरी में लिप्त हो, उत्तर प्रदेश पुलिस उसे पाताल से भी ढूंढ निकालेगी और कानून के अनुसार कार्रवाई करेगी।"

तिरुपति मंदिर प्रसाद विवाद
डिप्टी सीएम ने तिरुपति मंदिर के प्रसाद विवाद पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा, "यह आस्था से जुड़ा मामला है। आंध्र प्रदेश सरकार ने इस मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। मुझे विश्वास है कि सच्चाई सामने आएगी और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।"

अखिलेश यादव पर प्रतिक्रिया
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा एसटीएफ को 'स्पेशल ठाकुर फोर्स' कहे जाने पर मौर्य ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "अखिलेश यादव की बेचैनी समझ में आती है। जब भी किसी अपराध में समाजवादी पार्टी का कोई नेता या कार्यकर्ता पकड़ा जाता है, वे बौखला जाते हैं। एक पूर्व मुख्यमंत्री के लिए ऐसी भाषा का प्रयोग शोभा नहीं देता।"

मथुरा में खोआ मिलावट का मुद्दा
डिंपल यादव द्वारा मथुरा में मिलावटी खोए के मुद्दे पर उठाए गए सवाल पर मौर्य ने कहा, "अगर उनके पास कोई ठोस सबूत है, तो वे जिला प्रशासन को सूचित करें। हम निष्पक्ष जांच करवाएंगे और दोषियों पर कार्रवाई करेंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि तिरुपति मंदिर जैसी घटना मथुरा में न हो।

आगामी उपचुनाव पर दृष्टिकोण
केशव प्रसाद मौर्य ने आगामी उपचुनाव के बारे में अपना आत्मविश्वास व्यक्त किया। उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में सभी 10 सीटों पर भाजपा की जीत होगी, जिसे उन्होंने "कमल का फूल खिलना" कहकर संबोधित किया।

Also Read