मैनपुरी दौरे पर डिंपल यादव : महिला सुरक्षा और अग्निवीरों को लेकर सरकार को घेरा, बेरोजगारी को बताया बड़ा मुद्दा

UPT | डिंपल यादव

Sep 10, 2024 19:02

मैनपुरी जिले की करहल सीट पर भी उपचुनाव होना है, जो काफी चर्चित सीट मानी जा रही है। बता दें कि यह सीट पूर्व में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के पास थी...

Short Highlights
  • मैनपुरी पहुंची सांसद डिंपल यादव
  • बीजेपी पर साधा निशाना
  • सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सरकार को घेरा
Mainpuri News : इन दिनों उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की राजनीति गर्मा रही है। विभिन्न पार्टियों के नेता जीत सुनिश्चित करने के लिए सक्रियता दिखा रहे हैं। मैनपुरी जिले की करहल सीट पर भी उपचुनाव होना है, जो काफी चर्चित सीट मानी जा रही है। बता दें कि यह सीट पूर्व में समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के पास थी। अब जब अखिलेश यादव कन्नौज से सांसद बन गए हैं, उन्होंने करहल की सीट छोड़ दी है।

सच बोला जाता है तो भाजपा को बुरा लगता है
वहीं मैनपुरी से सपा नेता और वर्तमान सांसद डिंपल यादव हाल ही में अपने संसदीय क्षेत्र करहल पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की और भाजपा पर तीखा हमला किया। डिंपल यादव ने कहा कि जब सच बोला जाता है तो इससे भाजपा को बुरा लगता है। उन्होंने मीडिया से बातचीन के दौरान, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के हालिया बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। साथ ही उन्होंने भाजपा की आलोचना की।



राज्य में बेरोजगारी पर उठाया सवाल
डिंपल यादव ने राहुल गांधी की बातों का समर्थन करते हुए कहा कि सच बोलने से भाजपा को परेशानी होती है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे को भी उठाया और युवाओं से सवाल किया कि क्या राज्य में बेरोजगारी का संकट नहीं है? क्या आज किसान बदहाल हालत में नहीं हैं? उन्होंने कहा कि अगर सच बोलने में किसी को तकलीफ हो रही है तो कहीं न कहीं वो नहीं चाहते की सच उजागर हो।

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल
मैनपुर सांसद ने आगे कहा कि ये पूरा विश्व जानता है कि आज यूपी और देश में बेरोजगारी है। सपा सांसद ने महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर भी प्रश्न उठाए और अग्निवीरों के लिए सरकारी व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश और उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति है और सच को नकारा नहीं जा सकता। आज पूरे देश में महिलाएं असुरक्षित हैं। डिंपल यादव ने कहा किसच को लेकर कोई छुपाव नहीं होना चाहिए, क्योंकि सच हमेशा सच होता है।

उपचुनाव को लेकर क्या बोलीं?
डिंपल यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज वन नेशन-वन इलेक्शन पर काम नहीं हो रहा है। जो बोला गया था वो काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में चुनाव होंगे और परिणाम आएंगे, तब हम देखेंगे नतीजे कि, कितने अच्छे नतीजे समाजवादी पार्टी और गठबंधन के आए हैं।

सुल्तानपुर एनकाउंटर को बताया अमानवता का प्रतीक
वहीं सुल्तानपुर में हुए मंगेश यादव एनकाउंटर के मामले को लेकर डिंपल यादव ने कहा कि किसी भी तरह का एनकाउंटर अमानवता का प्रतीक है। भाजपा एनकाउंटर की प्रथा चला रही है यह अमानवता का प्रतीक है। ये लोग लगातार संविधान को कुचलने का काम कर रहे हैं। यह सरकार हमारी न्यायिक प्रणाली को भी कुचलने का काम कर रही है।

ये भी पढ़ें- फूल तोड़ने गई बच्चियों की डूबने से मौत : सीएम योगी ने जताया शोक, परिजनों को तत्काल मुआवजे की घोषणा

Also Read