घरेलू सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी: मैनपुरी की पूनम यादव को मिली कमान, गांव में खुशी का माहौल

UPT | क्रिकेटर पूनम यादव के गांव व घर के लोग -

Oct 17, 2024 18:14

मैनपुरी की बेटी और उभरती क्रिकेटर पूनम यादव को यूपी महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई है। जब उनके गांव में यह खबर पहुंची तो उनके परिजन और गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है...

Mainpuri News : मैनपुरी की बेटी और उभरती क्रिकेटर पूनम यादव को यूपी महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई है। जब उनके गांव में यह खबर पहुंची तो उनके परिजन और गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है। स्थानीय निवासी पूनम की इस उपलब्धि पर गर्वित हैं और उनके परिजनों को बधाई देने के लिए लोग उनके घर आ रहे हैं। 

महिला क्रिकेट विश्व कप में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका
पूनम देश-विदेश में अपने खेल का लोहा मनवा चुकी है। अब वह यूपी टीम का नेतृत्व करेंगी। उनके इस नए दायित्व ने गांववासियों को गौरवान्वित किया है। पूनम ने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में टीम को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिससे वह सीनियर्स की नजरों में आ गई थीं। अब उनकी मेहनत का फल मिलने से सभी खुश हैं। पूनम यादव मैनपुरी जिले के घिरोर क्षेत्र के महुआहार गांव की निवासी हैं। उनके पिता रघुवीर सिंह फौज में थे और वर्तमान में परिवार आगरा में रहता है। 



पूनम करेंगी टीम का नेतृत्व
उ.प्र. क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने बीसीसीआई की घरेलू सीनियर महिला टी-20 ट्रॉफी के लिए पूनम को कप्तान नियुक्त किया है। हाल ही में चंडीगढ़ में कमला क्लब में आयोजित अभ्यास मैच के दौरान टीम की घोषणा की गई, जिसमें पूनम को टीम की कमान सौंपी गई। उनके ताऊ बलवीर सिंह ने बताया कि पूनम ने 2007 से 2012 तक यूपी और उसके बाद रेलवे के लिए खेलते हुए भारतीय टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

कप्तानी मिलने पर दे रहे बधाई
पूनम अब तक 58 एक दिवसीय और 72 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेल चुकी हैं। उनकी कप्तानी मिलने पर गांव वाले बधाई देने के लिए उनके घर पहुंच रहे हैं। इस मौके पर हाकिम सिंह, धर्मेंद्र यादव, और भाकियू जिला उपाध्यक्ष संजय शर्मा आदि लोगों ने पूनम को बधाई दी है। 

Also Read