नामांकन में हुआ संपत्ति का खुलासा : सादगी से रहने वाली डिंपल यादव को हीरे-मोती का शौक, जानें इतने करोड़ की मालकिन

UPT | नामांकन के दौरान डिंपल ने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया

Apr 17, 2024 14:39

डिंपल यादव ने मंगलवार को नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में बताय कि उसके पास 10.44 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 5.10 लाख रुपये की चल संपत्ति है। यानी डिंपल यादव 15 करोड़ 50 लाख रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं...

Short Highlights
  • नामांकन के दौरान डिंपल यादव ने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया
  • करोड़ों की मालकिन हैं डिंपल यादव
  • महंगी गाड़ियों में चलने वाली डिंपल के पास कोई गाड़ी नहीं
Mainpuri News : डिंपल यादव के पास करोड़ों की संपत्ति होने के बावजूद भी कोई गाड़ी नहीं है। डिंपल यादव के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। मंगलवार को नामांकन के दौरान डिंपल ने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया। जिसमें खुलासा हुआ कि डिंपल यादव को आभूषणों का बेहद शौक है। वहीं डिंपल पर 74 लाख 44 हजार रुपये से अधिक का कर्ज भी है।

इतनी संपत्ति की हैं मालकिन
डिंपल यादव ने मंगलवार को नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में बताया कि उसके पास 10.44 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 5.10 लाख रुपये की चल संपत्ति है। यानी डिंपल यादव 15 करोड़ 50 लाख रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव संपत्ति के मामले में अपनी पत्नी से आगे हैं। अखिलेश के पास 25 लाख 71 हजार 804 रुपये कैश है और 17 करोड़ 22 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। इसके अलावा  9 करोड़ 12 लाख रुपये की चल संपत्ति के मालिक हैं।

आभूषणों की शौकीन हैं डिंपल यादव
सादगी की वजह से पहचानी जाने वाली डिंपल यादव के पास असल जिंदगी में खूब सारा सोना है। डिंपल ने नामांकन पत्र के साथ जमा एफिडेविट में बताया कि उसके पास  2.774 किलोग्राम सोने के गहने, 203 ग्राम मोती और 127.75 कैरेट का हीरा है। वहीं अखिलेश यादव के पास कोई सोना या हीरा नहीं है। इसी के साथ डिंपल यादव पर 74 लाख 44 हजार रुपये से अधिक का कर्ज भी है।

संपत्ति में हुई इतनी बढ़ोतरी
2022 में हुए उपचुनाव में डिंपल यादव ने शपथ पत्र में 14 करोड़ रुपये की संपत्ति बताई थी जिसमें अबकी बार करीब डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति में बढ़ोतरी हुई है। डिंपल और अखिलेश यादव के पास अपनी कोई गाड़ी नहीं है। डिंपल ने 1998 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीकॉम की पढ़ाई की, जिन पर कोई भी आपराधिक केस दर्ज नहीं है।

Also Read