Krishna Janmashtami : बोले सीएम योगी- अन्याय को समाप्त करने वाले यशोदानंदन जगत का करें कल्याण

UPT | पूजा-अर्चना करते सीएम योगी 

Aug 26, 2024 14:42

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर जाकर श्रीकृष्ण के 5251वें जन्मदिवस के अवसर पर श्रद्धा अर्पित की। उन्होंने यहां...

Short Highlights
  • जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे सीएम योगी
  • सीएम ने कान्हा का किया दर्शन-पूजन, चरणों में निवेदित की श्रद्धा 
  • सीएम ने वेटनरी कॉलेज परिसर में एक पेड़ मां के नाम के अंतर्गत लगाया रुद्राक्ष का पौधा  
Mathura News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर जाकर श्रीकृष्ण के 5251वें जन्मदिवस के अवसर पर श्रद्धा अर्पित की। उन्होंने यहां दर्शन और पूजन किया और जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में श्रीकृष्ण जन्मस्थान से प्रदेशवासियों को संबोधित किया। 

भगवान श्रीकृष्ण ने सत्य व न्याय का संदेश दिया 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पवित्र पर्व है। 5251 वर्ष पूर्व भगवान विष्णु के पूर्ण अवतार के रूप में भगवान श्रीकृष्ण ने माता देवकी और पिता वासुदेव के पुत्र के रूप में इस धरती पर जन्म लिया। द्वापर युग में उन्होंने धर्म, सत्य, और न्याय की स्थापना की और श्रीमद्भागवत के शाश्वत मंत्रों के माध्यम से एक नई जीवनदायिनी प्रेरणा दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं यही कामना करता हूं कि प्रभु की कृपा से हमारे देश और प्रदेश पर सुख और समृद्धि बनी रहे। पांच हजार वर्ष पूर्व श्रीकृष्ण ने धर्म के मार्ग पर चलने और सत्य व न्याय का संदेश दिया था।

सीएम योगी ने भगवान के जयकारें लगाकर की बात समाप्त
सीएम योगी ने कहा कि हमें उसी मार्ग पर चलते हुए लोकमंगल और राष्ट्रमंगल के अभियान में पूर्ण समर्पण भाव के साथ कार्य करना चाहिए। प्रभु से प्रार्थना है कि वे हमें इतनी शक्ति प्रदान करें कि हमारे व्यक्तिगत, पारिवारिक, सामाजिक और राष्ट्रीय जीवन में शुभता और मंगलमयता बनी रहे। हम सभी मिलकर विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने के लिए उत्कृष्ट योगदान देने के लिए तैयार हों। सीएम ने अपनी बात को श्रीकृष्ण कन्हैया लाल की जय, वृंदावन बिहारी लाल की जय, और राधे रानी की जयकार के साथ समाप्त किया। 

सीएम ने किए भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन
श्रीकृष्ण के 5251वें जन्मदिवस पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचे सीएम योगी ने भगवान श्रीकृष्ण के चरणों में अपनी श्रद्धा निवेदित करते हुए दर्शन-पूजन किए। सीएम ने कान्हा को पंचामृत स्नान कराया व भोग प्रसाद अर्पित किया। सीएम ने गर्भ गृह में भी दर्शन किया। गर्भ गृह को कारागार के रूप में सजाया गया। उसके बाद मंदिर प्रांगण का अवलोकन किया। इस दौरान पूरा प्रांगण 'हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की' गूंज से गुंजायमान हो गया। 

सीएम ने श्रद्धालुओं का किया स्वागत 
इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आज जन्माष्टमी के पावन अवसर पर सभी श्रद्धालुजन यहां पर दर्शनार्थ आए हैं। मैं उत्तर प्रदेश सरकार व जनता-जनार्दन की तरफ से सभी का अभिनंदन व स्वागत करता हूं। प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हृदय से बधाई देता हूं। इस दौरान कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, प्रभारी मंत्री संदीप सिंह, राज्यसभा सांसद तेजवीर सिंह, विधायक श्रीकांत शर्मा, राजेश चौधरी समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि व अधिकारी गण मौजूद रहे। 

सीएम योगी ने लगाया एक पेड़ मां के नाम
सीएम योगी आदित्यनाथ ने पेड़ लगाओ, पेड़ बचाओ जनअभियान-2024 के तहत पौधरोपण किया। सोमवार को सीएम ने वेटनरी कॉलेज के अशोका अतिथि गृह परिसर में एक पेड़ मां के नाम के अंतर्गत रुद्राक्ष का पौधा लगाया। इसके पहले सीएम ने लखनऊ, प्रयागराज व गोरखपुर में 20 जुलाई को एक पेड़ मां के नाम लगाया था।

सीएम ने दी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई और शुभकामनाएं दीं। इस विशेष अवसर पर, उन्होंने मथुरा जाकर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन और पूजन किया। इसके साथ ही, सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर भी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भेजी।  

योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा
सीएम योगी ने 'एक्स' पर लिखा जय कन्हैया लाल की! कृपासिंधु, श्री बांके बिहारी जी के पावन अवतरण दिवस 'श्रीकृष्ण जन्माष्टमी' की सभी श्रद्धालुओं व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! धर्म की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय तथा अत्याचार को समाप्त करने वाले संपूर्ण जगत के पालनहार, यशोदानंदन, भुवन मोहन कन्हैया चराचर जगत का कल्याण करें, यही कामना है। जय श्रीकृष्ण।

Also Read