एक्शन में ईडी : भाजपा विधायक से आठ घंटे की पूछताछ, खातों और संपत्ति का मांगा ब्योरा

UPT | Symbolic Image

Sep 13, 2024 02:24

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले की बलदेव विधानसभा सीट से विधायक पूरन प्रकाश को बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लखनऊ स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया। यह पूछताछ लगभग आठ...

Mathura News : उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले की बलदेव विधानसभा सीट से विधायक पूरन प्रकाश को बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लखनऊ स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया। यह पूछताछ लगभग आठ घंटे तक चली। इस पूछताछ का मुख्य कारण कल्पतरू फाइनेंस कंपनी का अरबों रुपये लेकर फरार होना है। जिस मामले में ईडी जांच कर रही है।

प्रमुख आरोपी की कोरोना काल के दौरान हो गई थी मौत
कल्पतरू फाइनेंस कंपनी पर आरोप है कि उसने लाखों निवेशकों से पैसे जुटाए और फिर अचानक गायब हो गई। इस कंपनी से जुड़े एक प्रमुख आरोपी जयकरन सिंह राणा की कोरोना काल के दौरान मौत हो चुकी है। उनके बाद उनकी पत्नी रीता राणा के खिलाफ 46 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं और उनके खिलाफ कई जिलों में एफआईआर भी दर्ज की गई है।


ईडी ने खातों और सम्पत्ति का मांगा ब्योरा
ईडी की जांच के दौरान सामने आया कि कल्पतरू कंपनी का ढाई करोड़ रुपये विधायक पूरन प्रकाश और उनसे जुड़े व्यक्तियों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया गया था। इस बात की जानकारी मिलने के बाद ईडी ने विधायक को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया। पूछताछ के दौरान ईडी ने विधायक से उनके बैंक खातों और संपत्ति के विवरण के बारे में जानकारी मांगी। विधायक पूरन प्रकाश ने कई सवालों के जवाब दिए लेकिन कुछ सवालों पर ईडी संतुष्ट नहीं हुई। ईडी ने विधायक से उन बिन्दुओं पर दोबारा जवाब देने और संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने को भी कहा है।

Also Read