Agra News : आगरा रेल डिवीजन से गुजरने वाली 25 ट्रेन दो दिन रहेंगी निरस्त, 12 को डायवर्ट भी किया, विवरण देखें

UPT | घने कोहरे के कारण रेलवे को ट्रेनों के परिचालन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा।

Jan 29, 2024 17:03

आगरा रेलवे मंडल से गुजरने वाली लगभग 25 ट्रेनें 29 और 30 जनवरी को रद्द रहेंगी। 12 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया जाएगा और 12 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा।

Short Highlights
  • कई ट्रेनें कोहरे के चलते देरी से चल रही हैं, मथुरा जंक्शन में नॉन इंटर लॉकिंग का कार्य चल रहा है 
  • यात्रियों को स्टेशन आने से पहले ट्रेनों की लोकेशन और जानकारी ऑनलाइन प्राप्त कर लेनी चाहिए-पीआरओ
Agra News : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है। जिसके चलते उत्तर भारत में पिछले 20 दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है और घने कोहरे से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में घने कोहरे के कारण रेलवे को ट्रेनों के परिचालन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आगरा में पिछले दो-तीन दिनों से सूर्य देव के दर्शन तो हो रहे हैं लेकिन ठंड अभी भी बरकरार है। कोहरे के कारण जहां आज भी ट्रेनें कई घंटे की देरी से चल रही हैं, वहीं 6 फरवरी तक होने वाले नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के कारण मथुरा जंक्शन से गुजरने वाली करीब 25 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसके साथ ही 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है, जबकि 12 ट्रेनों को शॉर्ट टर्म किया गया है।

नॉन इंटरलॉकिंग का पुनरीक्षण कार्य चल रहा
आगरा रेल मंडल की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि कोहरे के कारण ट्रेनें लगातार देरी से चल रही हैं। वहीं आगरा रेल मंडल के महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन मथुरा जंक्शन पर नॉन इंटरलॉकिंग का पुनरीक्षण कार्य चल रहा है। जिसके कारण 29 और 30 जनवरी को विशाखापट्टनम एक्सप्रेस, ताज एक्सप्रेस, झेलम एक्सप्रेस, सचखंड एक्सप्रेस, पातालकोट एक्सप्रेस, चंडीगढ़ मदुरई एक्सप्रेस, गीता जयंती एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-जबलपुर एक्सप्रेस, निजामुद्दीन विशाखापट्टनम एक्सप्रेस सहित लगभग 25 ट्रेनों को निरस्त किया गया है। इसके साथ ही 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है और वहीं 12 ट्रेनों को शॉर्ट टर्म कर दिया गया है।

अप और डाउन की ट्रेनें लगातार रद्द
अधिकारी ने बताया कि 6 फरवरी तक मथुरा जंक्शन में नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य चलना है। इसके चलते अप और डाउन की ट्रेनें लगातार रद्द, डायवर्ट और शॉर्ट टर्म की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों को हिदायत दी जाती है कि वह आरक्षण करने से पहले ट्रेन की पूरी जानकारी कर लें।

हर दिन अलग-अलग ट्रेनों को डायवर्ट किया
उन्होंने बताया कि हर दिन अलग-अलग ट्रेनों को डायवर्ट किया जाता है। यात्रियों को यात्रा से पहले ट्रेन के बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करने की हिदायत दी गई है। इतना ही नहीं, पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि किसी भी समस्या से बचने के लिए यात्रियों को रेलवे स्टेशन आने से पहले ट्रेनों की लोकेशन और जानकारी ऑनलाइन प्राप्त कर लेनी चाहिए ताकि वे अनावश्यक परेशानी से बच सकें।

Also Read