Mainpuri News : जमीनी विवाद में तीन भाइयों ने की सगे भाई की निर्मम हत्या, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

UPT | पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

Sep 22, 2024 11:46

मैनपुरी के करहल कस्बे में जमीनी विवाद ने रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना को जन्म दिया, जहां तीन भाइयों ने मिलकर अपने सगे भाई को लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया।

Mainpuri News : मैनपुरी के करहल कस्बे में जमीनी विवाद ने रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना को जन्म दिया, जहां तीन भाइयों ने मिलकर अपने सगे भाई को लाठी-डंडों से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को तत्काल सैफई के ट्रामा सेंटर में भेजा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है और पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है।

यह है पूरा मामला
करहल कस्बे के निवासी राकेश कुमार और उनके भाई रणजीत सिंह बाइक पर सवार होकर घर की ओर जा रहे थे। जैसे ही वे रणवीर सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल के पास पहुंचे, उनके भाई अरविंद ने षड्यंत्र के तहत अपनी बाइक से राकेश की बाइक को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे राकेश जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद अरविंद, पवन और ब्रजेश ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर राकेश को लाठी-डंडों से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया और वहां से फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और राकेश को सैफई के ट्रामा सेंटर भेजा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।



जमीन का विवाद बना दुश्मनी का कारण
मृतक राकेश के परिवार का कहना है कि भाइयों के बीच दुश्मनी की वजह उनकी मां के हिस्से की जमीन थी। मृतक के पिता महेश राम के नाम पर 22 बीघा जमीन थी, जिसे उनके सात बेटों में बांट दिया गया। मां के हिस्से की जमीन को तीन भाइयों—अरविंद, पवन और ब्रजेश ने अपने नाम करवा लिया, जिसे लेकर राकेश ने कई बार शिकायत की थी। कई बार भाइयों के बीच लड़ाई भी हुई, लेकिन राकेश की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। परिजनों का आरोप है कि आरोपियों को पुलिस का संरक्षण प्राप्त था और उनकी दबंगई इलाके में जानी मानी थी।

पुलिस की कार्रवाई और बयान
मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि जमीनी विवाद के कारण राकेश की उनके ही भाइयों ने हत्या कर दी। पुलिस ने घटना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मृतक की पत्नी कुसुमा की शिकायत पर तीन भाइयों—अरविंद, पवन, ब्रजेश और उनके भतीजे तेज प्रताप समेत एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की हैं और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Also Read