Agra News : कोविड के दो नए केस मिले, दोनों संक्रमितों ने निजी लैब में कराई थी जांच

Uttar Pradesh times | कोरोना वायरस

Jan 02, 2024 13:02

आगरा में कोविड के दो नए केस मिले, दोनों संक्रमितों ने निजी लैब में जांच कराई थी। संक्रमण के दोनों मामले दयालबाग क्षेत्र से हैं। इसमें से एक मरीज निजी अस्पताल में भर्ती है और दूसरा विदेश यात्रा पर निकला है। कोविड के नए केस सामने आने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।

Short Highlights
  • एक मरीज निजी अस्पताल में भर्ती और दूसरा विदेश यात्रा पर निकला 
  • स्वास्थ्य विभाग का हाई अलर्ट, पर्यटकों पर निगरानी बनाए रखने की सलाह

 

Agra : पूरा शहर कल नए साल के जश्न में डूबा हुआ रहा, हर तरफ जोश, उमंग और उत्साह देखने को मिला। 15 फरवरी तक विद्यालयों की छुट्टियों के चलते बाजारों में भी भीड़ देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी तरफ प्रेम की प्रतीक संगमरमरी इमारत ताज का दीदार करने के लिए भी हजारों की संख्या में लोग आगरा पहुंच रहे हैं। लेकिन अब आगरा पहुंचने वाले लोगों को सतर्क हो जाना चाहिए,क्योंकि ताज नगरी में कोविड -19 के मामले बढ़ रहे हैं। दो दिन पूर्व आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर केरल के यात्री में रेंडम जांच के दौरान कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वहीं नए साल के पहले दिन ही कोविड के दो नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

गाइडलाइन जारी
कोविड संक्रमण सबसे अधिक बढ़ने का खतरा देश के पर्यटन स्थलों को है। जिसमें ताज नगरी आगरा भी शामिल है। उत्तर प्रदेश शासन की ओर से कोविड के बढ़ते मामलों के बाद गाइडलाइन जारी कर दी गई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क और सजग हो गया है, इसके साथ ही लगातार जांच भी की जा रही हैं। 

दयालबाग में दो लोग कोविड पॉजिटिव
आगरा के दयालबाग क्षेत्र के दो लोगों ने निजी लैब में अपना टेस्ट कराया था, दोनों लोगों को टेस्ट में कोविड पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। जिनमें से एक व्यक्ति निजी अस्पताल में अपना उपचार कर रहा है, तो वहीं दूसरा कोविड पॉजिटिव विदेश यात्रा पर निकल गया है। पर्यटन नगरी में बढ़ रहे कोविड के मामले निश्चित तौर पर पर्यटन उद्योग के लिए एक बड़ा झटका हो सकते हैं। ताज नगरी में मिल रहे कोविड के नए मामलों के बाद पर्यटन उद्योग एवं आम आदमी को खौफ में ला दिया है। 

स्वास्थ्य विभाग सजक 
वैश्विक पर्यटन नगरी में बढ़ रहे मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी सजक एवं सतर्क हो गया है, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि कोविड -19 की सभी गाइडलाइनों का अनुपालन किया जा रहा है। इसके साथ ही आगरा के रेलवे स्टेशन, बस अड्डों के साथ-साथ ताजमहल और आगरा फोर्ट पर भी संक्रमण की रेंडम जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पर्यटकों को हिदायत दी जाती है कि वह घबराएं नहीं, बस सतर्क रहें। सीएमओ अरुण श्रीवास्तव ने कहा कि हमने होटल एंड रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को हिदायत दी है कि पर्यटकों पर निगरानी बनाए रखें अगर किसी पर्यटक में संक्रमण के लक्षण दिखाई दें तो तत्काल इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दें।

Also Read