Aligarh News : दो परिषदीय विद्यालयों के प्रिंसिपल सस्पेंड, छात्राओं से रोटियां बनवाने और पिटाई करने का है आरोप

UPT | अलीगढ़

Aug 11, 2024 18:48

अलीगढ़ के दो परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को गंभीर अनियमितताओं और छात्र-छात्राओं के साथ अनुचित व्यवहार के आरोपों के चलते निलंबित कर दिया गया है। इन मामलों में एक प्रधानाध्यापिका...

Aligarh News : अलीगढ़ के दो परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को गंभीर अनियमितताओं और छात्र-छात्राओं के साथ अनुचित व्यवहार के आरोपों के चलते निलंबित कर दिया गया है। इन मामलों में एक प्रधानाध्यापिका को छात्राओं से रोटियां बनवाने और दूसरी घटना में एक प्रधानाध्यापक को छात्र की पिटाई करने के आरोप में निलंबन का सामना करना पड़ा।

छात्राओं से रोटियां बनवाने का मामला
5 अगस्त को विकासखंड लोधा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रोरावर में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से प्रसारित हुआ, जिसमें कुछ छात्राएं स्कूल में रोटियां बेलते हुए नजर आईं। इस वीडियो ने शिक्षा विभाग को हिलाकर रख दिया। जांच के दौरान, प्रधानाध्यापिका मुनव्वर जहां के खिलाफ यह पाया गया कि उन्होंने स्कूल में छात्राओं से रोटियां बनवाई थीं। इसके साथ ही, विद्यालय में फल और दूध का वितरण भी नियमित नहीं हो रहा था। इन अनियमितताओं के चलते मुनव्वर जहां को निलंबित कर दिया गया है। उन्हें निलंबन के साथ ही दूसरे विद्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

छात्र की पिटाई का मामला
दूसरी घटना विकासखंड जवां के कंपोजिट विद्यालय रामगढ़ पंजीपुर में घटी, जहां कक्षा-6 के छात्र हिमांशु की पिटाई का मामला सामने आया। छात्र हिमांशु ने प्रधानाध्यापक मोहम्मद इमरान पर उसे बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया। ग्राम प्रधान बबलू बघेल ने इस घटना की शिकायत खंड शिक्षाधिकारी से की थी। खंड शिक्षाधिकारी द्वारा की गई जांच में छात्र की पिटाई की पुष्टि हुई, जिसके बाद बीएसए डॉ. राकेश कुमार यादव ने प्रधानाध्यापक मोहम्मद इमरान को निलंबित कर उन्हें भी दूसरे विद्यालय से संबद्ध कर दिया।

ये भी पढ़ें : लखनऊ एयरपोर्ट : फर्जी पासपोर्ट के साथ बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं पूछताछ

शिक्षा विभाग की सख्ती
इन घटनाओं ने शिक्षा विभाग को सतर्क कर दिया है, और विभाग ने साफ संदेश दिया है कि छात्रों के साथ किसी भी प्रकार का अनुचित व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विभागीय अधिकारियों ने कहा है कि स्कूलों में अनुशासन और शिक्षा की गुणवत्ता को बनाए रखना उनकी प्राथमिकता है, और किसी भी तरह की अनियमितता या छात्रों के साथ दुर्व्यवहार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read