पहले पत्नी को किया किडनैप : फिर पुलिस के सामने तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी, आरोपी पति गिरफ्तार 

UPT | थाना क्वार्सी इलाके में पत्नी की गोली मारकर की हत्या।

Sep 07, 2024 18:22

अलीगढ़ में बीमार बेटे को देखने पहुंची महिला को उसके पति ने पुलिस के सामने गोली मारकर हत्या कर दी। महिला चार महीने पूर्व अपने प्रेमी के साथ भाग कर शादी कर ली थी

Short Highlights
  • पति ने पत्नी को किया किडनैप
  • पति- पत्नी के बीच चल रही थी अनबन 
  • प्रेमी के साथ जाने पर पति ने किया फायर 
Aligarh News : अलीगढ़ में बीमार बेटे को देखने पहुंची महिला को उसके पति ने पुलिस के सामने गोली मारकर हत्या कर दी। महिला चार महीने पूर्व अपने प्रेमी के साथ भाग कर शादी कर ली थी। वहीं, शनिवार को अपने बीमार बेटे को देखने आई थी. इस बीच विवाद होने पर पत्नी को बंधक बना लिया। वहीं,  प्रेमी सत्येंद्र कुमार ने पुलिस के 112 नंबर पर फोन कर दिया। इस दौरान पुहंची पुलिस महिला से बात कर रही थी और तभी पीछे से तमंचा लिए पति ने पत्नी पर फायर कर दिया। जिससे उसकी मौत हो गई. घटना थाना क्वार्सी के होली चौक इलाके की है। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। 

पति ने पत्नी को किया किडनैप
शनिवार को थाना क्वार्सी का रहने वाला नेमपाल सिंह ने अपनी पत्नी को  बीमार बेटे को देखने के लिए बुलाया था।  दोपहर में अपने आवास पर  पत्नी बीना देवी के साथ विवाद हो गया। वहीं पत्नी बीना को बंधक बना लिया। इस दौरान मौजूद प्रेमी सतेन्द्र कुमार ने पुलिस के 112 नम्बर पर फोन कर बुला लिया। पीआरवी पुलिस मौके पर पहुंच गई और बीना देवी से पूछताछ करने लगी। तभी पुलिस ने बीना से पूछा कि किसके साथ जाना चाहती हो। बीना ने बताया कि वह सतेन्द्र के साथ जाना चाहती है। इससे आक्रोशित नेमपाल ने पीछे से बीना के सिर में गोली मार दी। जिससे बीना वहीं जमीन पर गिर गई। अस्पताल ले जाने से पहले ही बीना की मौत हो गई । पुलिस द्वारा नेमपाल सिंह को हिरासत में लिया गया एवं मृतका बीना देवी के शव को पोस्टमार्टम हेतु मोर्चरी भेजा गया। 

पति- पत्नी के बीच चल रही थी अनबन 
 पुलिस के अनुसार बीना देवी मूल रुप से  बुलन्द शहर की रहने वाली है, जो विगत 15 वर्ष पूर्व से नेमपाल सिंह के साथ पत्नी के रुप में रह रही थी। जिस पर करीब 14 वर्ष का एक बेटा भी है। जिसकी तबीयत खराब चल रही है। बीना देवी द्वारा करीब 4 माह पूर्व घर से भाग कर ग्राम तेबतू थाना क्षेत्र अतरौली निवासी सतेन्द्र कुमार के साथ कोर्ट मैरिज कर ली गयी। शनिवार को बीना देवी अपने बीमार पुत्र को देखने हेतु अपने पूर्व पति नेमपाल सिंह के आवास नगला क्वार्सी पर पहुँची और नेमपाल सिंह से वाद-विवाद होने पर नेमपाल सिंह द्वारा तंमचे से सिर के पीछे की तरफ गोली मार दी गई। जिससे बीना देवी की मृत्यु हो गयी. नेमपाल सिंह राजमिस्त्री का कार्य करता है. इसके द्वारा अलीगढ़ शहर में पूर्व में तीन प्लाट खरीद कर अपनी पत्नी बीना देवी के नाम कराये गये थे। सतेन्द्र कुमार के साथ भाग जाने पर तीनों प्लाटों के जाने एवं अपनी बेईज्जती को लेकर हत्या कर दिया। 

प्रेमी के साथ जाने पर पति ने किया फायर 
पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अमृत जैन ने बताया कि होली चौक इलाके में 17 साल से बीना देवी पति नेमपाल सिंह के साथ रह रही थी, लेकिन पिछले 4 महीने पूर्व अपने प्रेमी के साथ  नोएडा चली गई थी। इसको लेकर पति-पत्नी में अनबन चल रही थी, उन्होंने बताया कि प्रेमी ने पुलिस के 112 नंबर पर कॉल कर बताया कि बीना को उसके पहले पति ने किडनैप कर लिया है।  मौके पर PRV पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने दरवाजा खटखटाया तो काफी देर तक नहीं खोला। वहीं, कुछ देर बाद जब दरवाजा खुला तो पुलिस बीना से बातचीत करने लगी। इस दौरान महिला से पूछा गया कि आपके पति कौन है और किसके साथ रहना चाहती है।

बीना ने बताया कि प्रेमी सत्येंद्र के साथ रहना चाहती है। इस बात पर पति नेमपाल ने तमंचा निकालकर फायर कर दिया। इस दौरान बीना के सिर में गोली लगी। जिससे उसकी मौत हो गई, हालांकि क्षेत्राधिकारी ने बताया कि नेपाल ने पुलिस से छिप कर महिला पर अचानक गोली चलाई, जिससे उसकी मौत हुई। नेमपाल, सत्येंद्र को भी मारना चाह रहा था, लेकिन पुलिस ने पकड़ लिया। महिला पिछले 4 महीने से प्रेमी के साथ रह रही थी। वहीं, क्षेत्राधिकारी अमृत जैन ने बताया कि आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

Also Read