हाथरस सत्संग कांड : पीड़ित परिवारों को सरकारी नौकरी और भोलेबाबा की संपति में से मुआवजा देने की मांग-आठवले

UPT | मंत्री रामदास आठवले

Jul 09, 2024 22:00

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग कांड में मारे गए लोगों के परिजनों से केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले मंगलवार को मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों के परिजनों से बातचीत की और सांत्वना दी...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सत्संग कांड में मारे गए लोगों के परिजनों से केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले मंगलवार को मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों के परिजनों से बातचीत की और सांत्वना दी। वहीं प्रेस से बात करते समय उन्होंने कहा कि यह हादसा बेहद दुखद है। यूपी सरकार और केंद्र सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद की है। भोले बाबा को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा- इस पूरे मामले की जांच न्यायिक जांच आयोग कर रहा है। कानून से बड़ा कोई नहीं। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। 

भोलेबाबा की संपति में से पीड़ितों को दिया जाए मुआवजा 
इस दौरान केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि ऐसा हादसा फिर ना हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है। मृतकों के परिजनों और घायलों की हर संभव मदद की जाएगी। उन्होने उत्तर प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार के घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की। जांच में भोलेबाबा दोषी पाया जाए तो बाबा के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएंगी। भोलेबाबा की संपति में से पीड़ितों को मुआवजा दिया जाए। बाबाओं के कार्यक्रम में भीड़ रोकने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोगों को रोकना ठीक नहीं है। ये उनकी आस्था का सवाल है, लेकिन व्यवस्था दुरुस्त हो, ताकि ऐसे हादसे न हों।

Also Read