डीएम ने निर्माण कार्यों को परखा : फ्लाई ओवर के निर्माण में तेजी लाने के लिए वाहनों का किया डायवर्जन, अस्पताल के अंदर से होकर गुजरेंगे वाहन  

UPT | डीएम ने निर्माण कार्यों का लिया जायजा।

Sep 19, 2024 20:07

अलीगढ़ में क्वार्सी चौराहे पर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर को निर्धारित अवधि में पूर्ण कराने एवं सुगम यातायात के दृष्टिगत जिलाधिकारी विशाख जी द्वारा गुरूवार को अहम निर्णय लिया गया।

Short Highlights
  • अस्पताल के अंदर से जाने का मिला रास्ता 
  • क्रिटिकल केयर ब्लॉक का किया निरीक्षण 
  • डीडीयू में चार मंजिला क्रिटिकल केयर ब्लॉक का हो रहा निर्माण 
 Aligarh News : अलीगढ़ में क्वार्सी चौराहे पर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर को निर्धारित अवधि में पूर्ण कराने एवं सुगम यातायात के दृष्टिगत जिलाधिकारी विशाख जी द्वारा गुरूवार को अहम निर्णय लिया गया। क्वार्सी चौराहे पर निर्माण कार्य के चलते यातायात पर आने वाले दवाब के दृष्टिगत निर्णय लिया गया कि हल्के वाहनों एवं ई-रिक्शा को पं दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय से होकर कमिश्नर कार्यालय प्रवेश द्वार के निकट बाईपास रोड पर निकाला जाएगा। इस अहम निर्णय से क्वार्सी चौराहे पर डीडीयू चिकित्सालय की तरफ लगने वाले जाम से निजात मिलेगी और निर्माण कार्यों में भी बाधा नहीं होगी।

अस्पताल के अंदर से जाने का मिला रास्ता 
गुरुवार को जिलाधिकारी ने एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी सिटी मुकेश उत्तम, नगर निगम से राकेश कुमार, सुरेश चन्द, वीर सिंह, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर सेतु निगम मोहित कुमार के साथ क्वार्सी चौराहे पर निर्माणाधीन फ्लाई ओवर के चलते लगने वाले जाम के लिए विकल्प ढ़ूढ़ने का प्रयास किया। निरीक्षण के दौरान निर्णय लिया गया कि थाना क्वार्सी के ओर से जाने वाले हल्के वाहनों जैसे  एम्बुलेंस, टू-व्हीलर, थ्री-व्हीलर एवं कार इत्यादि को डीडीयू के अन्दर से कमिश्नरी के निकट क्वार्सी बाईपास पर निकाला जाएगा। डीएम ने सड़क की मरम्मत करने के साथ ही साईन बोर्ड, रिफ्लेक्टर, समुचित प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है ।

क्रिटिकल केयर ब्लॉक का किया निरीक्षण
इस दौरान जिलाधिकारी विशाख जी द्वारा डीडीयू चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन क्रिटिकल केयर ब्लॉक का निरीक्षण किया गया। प्रोजेक्ट मैनेजर उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम हरिओम शर्मा ने बताया कि चार मंजिला क्रिटिकल केयर ब्लॉक का निर्माण कराया जा रहा है। वर्तमान में बुनियाद का कार्य पूरा हो गया है एवं कार्य को  दिसम्बर 2025 तक पूरा करना है। उन्होंने बताया कि उपयोगिता प्रमाण पत्र शासन को भेज दिया गया है।  

डीडीयू में चार मंजिला क्रिटिकल केयर ब्लॉक का हो रहा निर्माण 
पीएम यूपीआरएनएन ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल हेल्थ मिशन के तहत 32 करोड़ रुपये डीडीयू में 18,000 वर्ग मीटर में बनने वाले 100 बेड के चार मंजिला क्रिटिकल केयर ब्लॉक में कई अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं होंगी। इसमें 20 बेड आईसीयू के होंगे। जिसमें चार बेड पीडियाट्रिक के लिए रिजर्व किए गए हैं। आइसोलेशन वार्ड में 30, आइसोलेशन रूम में 12 बेड होंगे। इसके साथ ही 4 बेड की डायलिसिस, 6 बेड का एमसीएच और 10 बेड की इमरजेंसी होगी। आपरेशन थिएटर में दो ओटी टेबल होगी। जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन क्रिटिकल केयर ब्लॉक को गुणवत्तापरक ढ़ंग से समयसीमा के अंदर पूर्ण करने के निर्देश दिए।    

Also Read