राशन डीलर हत्याकांड : मुख्य आरोपी के गिरफ्तार नहीं होने पर इलाके में गुस्सा, नेता प्रतिपक्ष ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

UPT | हाथरस में माता प्रसाद पांडेय का स्वागत करते सपा कार्यकर्ता।

Sep 20, 2024 23:27

हाथरस जिले के कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव धौलपुर में 13 जून को हुए राशन डीलर योगेश उपाध्याय की हत्या के मामले में नेता विरोधी दल माता प्रसाद पांडेय ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव धौलपुर में 13 जून को हुए राशन डीलर योगेश उपाध्याय की हत्या के मामले में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इस हत्या के मुख्य आरोपी के अब तक फरार होने से इलाके में गुस्सा और आक्रोश व्याप्त है। पांडेय ने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और योगेश उपाध्याय को श्रद्धांजलि अर्पित की।

कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल
मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय ने हाथरस में प्रेसवार्ता आयोजित की और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधी बेल पर बाहर आकर फिर से अपराध कर रहे हैं, जबकि सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर गंभीर कदम नहीं उठा रही है। पांडेय ने कहा, "राज्य में बलात्कार और हत्या की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं, और सरकार उन्हें रोकने में विफल हो रही है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि योगेश उपाध्याय की हत्या के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो सकी है, जबकि वह पहले भी कई अपराधों में शामिल रहा है। पांडेय ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि "जब मामूली मामलों में बुलडोजर चलवाए जा सकते हैं और एनकाउंटर किए जा सकते हैं, तो इस हत्याकांड में अब तक मुख्य आरोपी को क्यों नहीं पकड़ा गया?

केंद्र और राज्य सरकार पर तीखे हमले
प्रेसवार्ता के दौरान माता प्रसाद पांडेय ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार केवल बड़े पूंजीपतियों को संरक्षण दे रही हैं, जबकि आम जनता और गरीबों की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है।

 साथ ही, उन्होंने कहा कि आने वाले उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की उम्मीद है और सभी सीटों पर जीत दर्ज की जाएगी। इसके अलावा, उन्होंने उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को "गप्पेबाज" नेता करार दिया और कहा कि बीजेपी केवल झूठे वादे कर रही है।

अखिलेश यादव पर टिप्पणी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को "भस्मासुर" कहे जाने पर पांडेय ने कहा, "योगी जी कुछ भी बोल देते हैं, वे अभी परिपक्व राजनेता नहीं हैं।" उन्होंने कहा कि सपा ने अयोध्या की लोकसभा सीट जीत ली थी और थोड़ी और सावधानी बरतने पर बनारस की सीट भी जीत सकते थे।

पार्टी का समर्थन
इस मौके पर माता प्रसाद पांडेय ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि समाजवादी पार्टी इस दुखद घटना में हर संभव मदद करेगी। उन्होंने परिवार को न्याय दिलाने की मांग की और कहा कि पार्टी आरोपी की गिरफ्तारी तक शांत नहीं बैठेगी। इस दौरान सपा नेता धीरज पांडे, जिला अध्यक्ष देवेंद्र कुशवाहा, पूर्व विधायक देवेंद्र अग्रवाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओमवती यादव, रामनारायण काके, और डॉ. ललित विमल जैसे प्रमुख लोग भी उपस्थित थे। 

Also Read