सत्संग में भगदड़ मचने के बाद भागा बाबा : तेज रफ्तार में गुजरा 19 बाइक और 10 कारों वाला काफिला, सीसीटीवी फुटेज आया सामने

UPT | सत्संग में भगदड़ मचने के बाद भागा बाबा

Jul 04, 2024 17:08

पुलिस ने अपने एफआईआर में बाबा का नाम दर्ज नहीं किया है। वहीं अब सत्संग के बाद अपने काफिले से भागे बाबा का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

Short Highlights
  • सत्संग में भगदड़ मचने के बाद भागा बाबा
  • 19 बाइक और 10 कारों वाला था काफिला
  • सीसीटीवी फुटेज आया सामने
Hathras News : हाथरस में नारायण साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा के कार्यक्रम में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं कार्यक्रम के आयोजक प्रकाश मधुकर के ऊपर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस ने अपने एफआईआर में बाबा का नाम दर्ज नहीं किया है। वहीं अब सत्संग के बाद अपने काफिले से भागे बाबा का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

काफिले में शामिल 10 कारें
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि एक सड़क के किनारे बड़ी संख्या में गुलाबी वर्दी में सेवादार खड़े हैं। इसके बाद तेज रफ्तार गाड़ियों वाला बाबा का काफिला वहां से गुजरता है। इस काफिले में 19 बाइक और 10 कारे हैं। गाड़ियों की स्पीड देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि भगदड़ की खबर बाबा तक पहुंच गई होगी। इसीलिए वह जल्द से जल्द अपने आश्रम पहुंचना चाहता था।
 
मामले में 6 लोगों की हुई गिरफ्तारी
आज इस मामले में अलीगढ़ रेंज के आईजी शलभ माथुर ने प्रेसवार्ता बुलाई थी। उन्होंने बताया कि मामले में दो महिलाओं और चार पुरुषों की गिरफ्तारी की गई है। आईजी ने कहा कि 'जोन स्तर के ऊपर भी एक एसओजी टीम का गठन हुआ है, जो संलिप्त लोगों और संस्था के सेवादार अधिकारी, पदाधिकारी और लोगों की भूमिका की जांच करेगा। इस मामले में 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। ये सभी लोग आयोजन समिति के सदस्य हैं। पूर्व में भी इनके द्वारा कई आयोजन कराए गए हैं।'

एफआईआर में बाबा का नाम क्यों नहीं?
आईजी शलभ माथुर द्वारा बताया गया कि इस हादसे में कुल 121 लोगों की मृत्यु हुई है, जिसमें 2 पुरुष, 112 महिलाएं और 7 बच्चे हैं। इन सभी की शिनाख्त हो चुकी है और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। प्रेसवार्ता के दौरान जब आईजी से पूछा गया कि एफआईआर में बाबा का नाम क्यों नहीं है, तो उन्होंने बताया कि परमिशन बाबा के नाम से नहीं ली गई थी। मामले की मुख्य आरोपी प्रकाश मधुकर की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हुई हैं।

Also Read