Aligarh News : नौकरी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले तीन शातिर आरोपी गिरफ्तार, ऐसे करते थे ठगी

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Jul 05, 2024 20:43

जोधपुर के रहने वाले श्यामलाल के पास फोन आया कि की टाटा दवाई की पैकिंग कंपनी में आपको नौकरी देंगे और अलीगढ़ बुला लिया. वहीं, श्यामलाल अपने रिश्तेदार भाई सुरेश, जो बेरोजगार था उसको लेकर के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर आ गये।

Short Highlights
  • जॉब का ऑफर देकर अलीगढ़ बुलाया था 
  • पुलिस ने तीन आरोपी को किया गिरफ्तार 
Aligarh News : अलीगढ़ में नौकरी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाले तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी टाटा दवाई की पैकिंग कंपनी में नौकरी का झांसा देते थे, आरोपियों ने राजस्थान के युवक को ठगा था। इस मामले में थाना बन्ना देवी में मुकदमा दर्ज किया गया था।

जॉब का ऑफर देकर अलीगढ़ बुलाया था 
जोधपुर के रहने वाले श्यामलाल के पास फोन आया कि की टाटा दवाई की पैकिंग कंपनी में आपको नौकरी देंगे और अलीगढ़ बुला लिया. वहीं, श्यामलाल अपने रिश्तेदार भाई सुरेश, जो बेरोजगार था उसको लेकर के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर आ गये। स्टेशन पर पवन और एक अज्ञात व्यक्ति रेलवे स्टेशन पर आ गये। रेलवे स्टेशन से यह लोग हमें सूत मिल चौराहे पर एक मकान में लेकर गए। वहां से फिर शिवा हॉस्पिटल ले गए और कहा कि तुम्हें 18 हजार रुपये सैलरी मिलेगी, लेकिन आपको पहले  12 हजार रुपये जमा करने पड़ेंगे। वहीं, श्यामलाल ने कहा कि हमें पहले फैक्ट्री दिखाओ, लेकिन उन्होंने दवा की कोई फैक्ट्री नहीं दिखाई। न ही उनके बताए अनुसार दवा की कोई फैक्ट्री मिली। श्यामलाल ने नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया। श्यामलाल से आधार कार्ड और पैन कार्ड जमा करा लिया था।  श्याम लाल ने आरोप लगाया कि यह नौकरी के नाम पर भोले - भाले लोगों को फंसा कर धोखाधड़ी करके पैसा ऐंठने का काम करते हैं। श्यामलाल ने थाना बन्ना देवी में मुकदमा दर्ज कराया। 

पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार 
इस घटना में थाना बन्ना देवी पुलिस और क्रिमिनल इंटेलिजेंस विंग की संयुक्त टीमों ने सूत मिल चौराहे के पास शिवा हॉस्पिटल से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।  जिसमें बहराइच का रहने वाला पवन कुमार,  गोंडा का अश्वनी उपाध्याय और  श्रावस्ती का सोनू आर्य शामिल है। अभियुक्तों ने पूछताछ पर बताया कि हम लोग नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को बुलाकर झांसा देकर धोखाधड़ी करते हैं।  थाना बन्ना देवी प्रभारी पंकज मिश्रा ने बताया कि नौकरी का झांसा देने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

Also Read