कच्ची शराब के खिलाफ चलाया गया अभियान : आबकारी टीम ने दी कई स्थानों पर दबिश, कई किलो लाहन नष्ट

UPT | कच्ची शराब के खिलाफ चलाया गया अभियान

Oct 22, 2024 20:42

जनपद कासगंज में जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी की टीम ने आगामी दीपावली और अन्य त्योहारों के दृष्टिगत अवैध कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया।

Kasganj News : जनपद कासगंज में जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी की टीम ने आगामी दीपावली और अन्य त्योहारों के दृष्टिगत अवैध कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया। इस अभियान में भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब बरामद की गई और लहन भी नष्ट किया गया। इसके साथ ही, आबकारी अधिनियम के तहत केस भी दर्ज किए गए।

38 लीटर कच्ची शराब बरामद
जिलाधिकारी मेधा रूपम और पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक के निर्देशन में थाना सहावर क्षेत्र के अंतर्गत संदिग्ध ग्राम फतेहपुर, नगला कलुआ और किरौली आदि गांवों में आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 3 संजीव कुमार शर्मा और आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 1 अमित कुमार की मय स्टाफ संयुक्त टीमों द्वारा दबिश दी गई। इस कार्रवाई में लगभग 38 बल्क लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई और लगभग 340 किलोग्राम लहन मौके पर नष्ट कर दिया गया। इसके साथ ही, संयुक्त प्रांत आबकारी अधिनियम, 1910 की संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया।

देशी मदिरा दुकानों का हुआ निरीक्षण
इसके बाद, सहावर-कासगंज मार्ग पर आबकारी की देशी मदिरा दुकानों का गहन निरीक्षण कर स्टॉक सत्यापन किया गया। इस दौरान दुकानों पर स्टॉक पंजिकाएं, लाइसेंस, विक्रेता पहचान पत्र, कैमरों की स्थिति, साइन बोर्ड इत्यादि की जांच की गई। सभी विक्रेताओं को नियमानुसार दुकान चलाने और त्योहारों के मद्देनजर अधिक भीड़ एकत्र न होने देने के विषय में सख्त दिशा-निर्देश दिए गए।

Also Read