अलीगढ़ में पालीटेक्निक छात्र ने रची अपने अपहरण की योजना : हाथ-पैर बांधकर भेजा वीडियो, पिता से मांगी एक लाख की फिरौती  

UPT | थाना अकराबाद इलाके की घटना

Sep 14, 2024 12:59

अलीगढ़ में पॉलिटेक्निक छात्र ने ऑनलाइन गेम खेलने के लिए पैसे नहीं होने पर अपने ही अपहरण का ड्रामा रच डाला और पिता से फिरौती की मांग कर डाली।

Short Highlights
  • डाक्टर से दवा लेकर वापस घर नहीं लौटा  
  • पिता के मोबाइल पर मिला अपहरण का मैसेज  
  • आनलाइन गेम खेलने के लिए रुपयों की जरुरत के चलते बनाई अपने अपहरण की योजना 
Aligarh news : अलीगढ़ में पॉलिटेक्निक छात्र ने ऑनलाइन गेम खेलने के लिए पैसे नहीं होने पर अपने ही अपहरण का ड्रामा रच डाला और पिता से फिरौती की मांग कर डाली। पिता ने भी फिरौती की रकम भेज दी और पुलिस को सूचना दे दी।  इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस जांच में जुट गई। देर रात छात्र को रोरावर इलाके से बरामद किया गया। आन लाइन गेम खेलने के लिए पैसों की जरुरत को लेकर दोस्त के साथ किडनैप का खेल रच डाला।  यह घटना थाना अकराबाद के केलनपुर इलाके की है। पॉलिटेक्निक छात्र की करतूत का पुलिस ने खुलासा किया है। घटना को लेकर कानूनी कार्यवाही जारी है।  


डाक्टर से दवा लेकर वापस घर नहीं लौटा  

अकराबाद क्षेत्र के रहने वाले किसान राकेश कुमार का छोटा बेटा अंकित पीलीभीत से पॉलिटेक्निक कर रहा है। तबीयत खराब होने पर अंकित डाक्टर के पास दवाई लेने गया था। अंकित के साथ उसके चाचा का लड़का भी साथ में था। वही, बाजार में डॉक्टर सौरभ की दुकान पर भतीजे को बैठा अंकित मेडिकल स्टोर से दवा लेने के लिए कह कर गया चला गया, जो वापस नहीं आया। वहीं, काफी समय बीत जाने के बाद जब जानकारी की गई तो राजू मेडिकल स्टोर पर अंकित की मोटरसाइकिल खड़ी मिली। देर शाम तक अंकित का पता नहीं चल सका। अंकित का मोबाइल भी बंद था। पिता राकेश कुमार के मोबाइल पर फिरौती की रकम का मैसेज आया, यह मैसेज पिता के साले की बेटी ने भेजा था।  जिसके बाद राकेश कुमार ने अपने बेटे के अपहरण का मुकदमा थाना अकराबाद में दर्ज कराया. अपहरण की घटना को लेकर एसएसपी संजीव सुमन भी घटना की जानकारी के लिए थाना अकराबाद पहुंच गये। 

पिता के मोबाइल पर मिला अपहरण का मैसेज  

 पिता राकेश कुमार के मोबाइल पर बेटे अंकित का हाथ - पैर बंधा हुआ वीडियो भी आया। वही, वीडियो के साथ एक लाख रुपये फिरौती का मैसेज भी भेजा गया. वीडियो और मैसेज राकेश के साले की बेटी के मोबाइल नंबर पर भेजा गया. जिसे पिता को बताया गया।  मैसेज में लिखा था कि क्या बेटे की जान प्यारी नहीं है। एक लाख रुपये तुरंत मोबाइल पर भेज दें। इस दौरान पिता ने फिरौती की रकम भी ट्रांसफर कर दी और इसकी जानकारी पुलिस को दी। देर रात सर्विलांस और थाना अकराबाद पुलिस अंकित को तलाश करने में जुट गई। सर्विलांस की मदद से युवक को बरामद किया गया। 

ऑनलाइन गेम खेलने के लिए रुपयों की जरुरत के चलते बनाई अपने अपहरण की योजना 
 
पुलिस क्षेत्राधिकारी बरला शुभेन्दू सिंह ने बताया कि थाने को सूचना मिली थी कि अंकित नाम के युवक का अपहरण हो गया। वही मौके पर घर पहुँच कर पुलिस ने गहनता से जांच की। सर्विलांस की मदद से अपहृत युवक को बरामद कर लिया गया। वहीं, पूछताछ के दौरान पता चला कि युवक को ऑनलाइन गेम खेलने की लत लगी थी। जिसके लिए उसके पास पैसे नहीं होने पर ऑनलाइन गेम नहीं खेल पा रहा था। गेम खेलने के लिए जरूरत धनराशि को पाने के लिए उसने अपने मित्र को फोन कर स्वयं के अपहरण की योजना रची थी। दोनों पुलिस हिरासत में हैं और आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 
 

Also Read