Aligarh
ऑथर Asmita Patel

अलीगढ़ में बड़ा हादसा : रोडवेज बस ने मासूम बच्चे को कुचला, चालक के खिलाफ एक्शन के नाम पर खानापूर्ति कर रही पुलिस

Uttar Pradesh Times | मनीष कुमार

Dec 23, 2023 16:48

रोडवेज बस ने बाइक में सामने से जोरदार टक्कर मारते हुए मासूम को पहियों तले कुचल दिया। जिसके चलते उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं बाइक चला रहा मामा का लड़का एक्सीडेंट में घायल हो गया।

Aligarh News : उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना विजयगढ़ क्षेत्र में एक बार फिर तेज रफ्तार रोडवेज बस का कहर उस वक्त देखने को मिला है, जब 14 वर्षीय बच्चा अपने मामा के लड़के के साथ बाइक पर सवार होकर नानी के घर से वापस लौट रहा था। तभी सामने से आ रही एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने बाइक सवार युवक की बाइक में सामने से जोरदार टक्कर मारते हुए सड़क पर रोडवेज बस के पहियों तले कुचल दिया। जिसके चलते उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं बाइक चला रहा मामा का लड़का एक्सीडेंट में घायल हो गया। बच्चे को बस के पहियों तले कुचल मौत की नींद सुलाते हुए रोडवेज बस चालक बस को लेकर मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक बच्चे के शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया तो वहीं मृतक बच्चे के परिजनों ने थाने पहुंचकर बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। परिजनों का आरोप है कि फिलहाल पुलिस रोडवेज बस चालक का बचाव करते हुए कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करने में जुटी है।

मौके से बस लेकर फरार हुआ बस चालक
आपको बताते चले कि थाना विजयगढ़ क्षेत्र के दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे पर रोडवेज बस के पहियों तले कुचलकर 14 वर्षीय बच्चे मनीष कुमार की हुई मौत के मामले पर विजयगढ़ कस्बा कसाईयान मोहल्ला निवासी मृतक बच्चे के पिता रामदयाल का कहना है कि उसका 14 वर्षीय बेटा मनीष कुमार अपने मामा के लड़के के साथ शुक्रवार को बाइक पर सवार होकर विजयगढ़ कस्बे में अपनी नानी के घर गया था। जिसके बाद शुक्रवार की देर शाम उसका 14 वर्षीय बेटा अपने मामा के लड़के के साथ दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे पर गुजरकर अपने घर विजयगढ़ वापस लौट रहा था। तभी दिल्ली से अलीगढ़ के रास्ते नेशनल हाईवे पर गुजरकर जा रही सवारियों से भरी एक तेज रफ्तार रोडवेज बस ने उसके 14 वर्षीय बेटे मनीष कुमार की बाइक में सामने से जोरदार टक्कर मारते हुए कुचल दिया। रोडवेज बस के पहियों तले कुचलकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। तो वहीं रोडवेज बस चालक सवारियों से भरी बस को लेकर मौके से फरार हो गया। 

परिवार कर रहा आर्थिक मदद की मांग
एक्सीडेंट होते हुए देख स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। तो वहीं एक्सीडेंट में घायल मामा के लड़के द्वारा मनीष की मौत की सूचना परिजनों को दी। बच्चें की मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और आनन फानन में रोते बिलखते परिवार के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। इसके बाद मृतक बच्चे के परिजनों ने थाने पहुंचकर उनके बेटे को मौत की नींद सुलाने वाले रोडवेज बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दी। परिजनों का आरोप है कि फिलहाल पुलिस ने रोडवेज बस चालक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। चालक के खिलाफ फिलहाल पुलिस कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करने में जुटी हुई है। परिजनों ने बच्चें की मौत को लेकर आर्थिक मदद किए जाने की भी मांग की है। वहीं घटना के बाद से मृतक बच्चे के बुजुर्ग माता-पिता सहित परिवार के लोगों का दर्दनाक हादसे के बाद से रो रो कर बुरा हाल है।

ये भी पढ़े: एक बेटी और एक बेटे ने तोड़ा दम, तीन बच्चों संग मां ने खाया था जहर

Also Read