अमेठी में नर्सिंग होम की लापरवाही : बच्चे को दवा की जगह दिया हैंडवाश, शिकायत करने पहुंचे परिजनों से डॉक्टर ने छीनी पुड़िया

UPT | नवजात शिशु के मामा

Jul 21, 2024 12:00

अमेठी कस्बे के धमौर रोड स्थित एक नर्सिंग होम में आठ माह के बच्चे को दवा की जगह हैंडवॉश दे दिया गया। दवा देने के बाद बच्चे की हालत बिगड़ गई। बच्चे की हालत बिगड़ती देख उसके परिजन चिंतित हो गए और उसे तत्काल नर्सिंग होम ले गए।

Amethi News : उत्तर प्रदेश के एक निजी नर्सिंग होम में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है, जहां डॉक्टर ने आठ माह बच्चे के इलाज के लिए दवा की जगह हैंडवॉश दे दिया। बच्चे को जब घर ले जाकर दवा दी गई तो उसके मुंह से झाग निकलने लगा। परिजन आनन-फानन में शिशु को लेकर अस्पताल गए और पूरी बात बताई, जिसके बाद मौके पर मौजूद डॉक्टर ने हैंडवॉश छीन लिया। बच्चे की हालत को देखते हुए उसे जिले के सुल्तानपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने बच्चे की हालत खराब होने की आशंका को देखते हुए उसे हेयर सेंटर रेफर कर दिया। वहीं शिशु के परिजनों ने अमेठी कोतवाली में तहरीर देकर डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ये था मामला
पूरा मामला अमेठी कस्बे के धंमौर रोड स्थित शशि नर्सिंग होम का है जहां पास के गांव गोपालपुर निवासी दीपक तिवारी अपने आठ माह के भांजे को लेकर इलाज के लिए शशि नर्सिंग होम गए थे। यहां डॉक्टरों ने बच्चे को कई अन्य दवाओं के साथ एक पैकेट में पैक करके दवा दे दी और कहा कि इसे घर पर खिलाना। परिजनों ने घर पहुंचकर दवा खिलाई जिसके बाद बच्चे के मुंह से झाग निकलने लगा। झाग निकलते ही परिजन बच्चे को दोबारा अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उन्होंने मौके पर मौजूद डॉक्टर से शिकायत की तो डॉक्टर ने कहा कि ये हैंडवाश था इसे हाथ धोने के लिए दिया गया था और उस पुड़िया को छीन लिया।

वहीं परिजनों ने बच्चे की बिगड़ती हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सुल्तानपुर लेकर रवाना हो गए। पीड़ित दीपक ने कहा कि डॉक्टरों की बहुत बड़ी लापरवाही है। इन लोगों ने पुड़िया को पिलाने के लिए कहा था और जब पिलाया गया तो उसके मुंह से झाग निकल आया। जब मैं शिकायत लेकर पहुंचा तो पुड़िया को छीन लिया गया।

सीएमओ ने दिए जांच के आदेश 
वहीं सीएमओ अंशुमान सिंह ने इस मामले में कहा कि मीडिया के माध्यम से अभी मुझे पता चला है। मामले की जांच के लिए आदेश दे दिया गया। अगर डॉक्टर की लापरवाही निकलेगी तो उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read