Amethi News : हजयात्रा कराने के नाम पर 18 लाख की ठगी, कांग्रेस नेता पर आरोप, जानें पूरी खबर...

UPT | हज के नाम पर ठगी के आरोपी कांग्रेस नेता।

Jun 17, 2024 16:47

उत्तर प्रदेश की अमेठी में ठगी का मामला सामने आया है। जहां कांग्रेसी नेता पर आरोप लगा है कि उसने हज के नाम पर किसान नेता से 18 लाख रुपये ठग लिए। इसकी शिकायत नेता ने कमरौली थाने में की है। पुलिस ने कांग्रेस...

Amethi News : उत्तर प्रदेश की अमेठी में ठगी का मामला सामने आया है। जहां कांग्रेसी नेता पर आरोप लगा है कि उसने हज के नाम पर किसान नेता से 18 लाख रुपये ठग लिए। इसकी शिकायत नेता ने कमरौली थाने में की है। पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

क्या है पूरा मामला
मामला कमरौली थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में रहने वाले कांग्रेस नेता अजीज अल अजीज सोशल वेलफेयर के नाम से एक ट्रस्ट चलाता है। इसी ट्रस्ट के माध्यम से लोगों को हज के लिए मक्का भेजता है। बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के महोना पश्चिम गांव के रहने वाले किसान नेता इमानुल्ला ने कांग्रेस नेता के माध्यम से अपने माता पिता और बुआ को हज के लिए भेजा। इमानुल्ला ने कहा कि पासपोर्ट में देरी के कारण सरकारी सुविधा व वीजा नहीं मिल पाया, जिसके बाद वह खुर्शीद अजीज के पास गए और उससे हज यात्रा के लिए बात की। तब अजीज ने एक व्यक्ति के हिसाब से 4 लाख पचास हजार रुपए की डिमांड की।जबकि आमतौर पर करीब 7 लाख रुपए लगते हैं। जब उनसे पैसे कम लेने की बात कही गई तो खुर्शीद अजीज ने कहा कि एक लाख रुपए एक व्यक्ति पर बचता है। मंत्री को डेढ़ लाख रुपये देने पड़ते हैं, जो वह नही देंगे। इसलिए उनसे वो साढ़े चार लाख रुपए ही लेगा। किसान नेता इमानुल्ला ने अपने पिता अताउल्ला, मां जुबैदा बेगम, दूसरी मां शमा परवीन और बुआ जसीरुल निशा को हज भेजने के लिए खुर्शीद अजीज को दो किश्तों में 17 लाख 20 हजार और 80 हजार रुपए नगद दिए। 17 मई को सभी एयरपोर्ट पहुंचे, जहां सभी को हज के लिए टूरिस्ट वीजा दिया गया।

ऐसे हुआ ठगी का अहसास
खुर्शीद अजीज ने कहा कि एयरपोर्ट पर आपको सभी पेपर मिल जाएंगे। लेकिन, वहां कोई नहीं मिला और पुलिस ने सख्त हिदायत देते हुए सभी को बॉर्डर के इलाके में छोड़ दिया। किसी तरह उन लोगों ने अपने घर फोन किया। उसके बाद हम लोगों ने खुर्शीद अजीज पर दबाव बनाया तो उन्होंने टिकट कराया, जिसके बाद सभी वापस लौटे।

Also Read