Amethi News : निर्माणाधीन कोर्ट परिसर में आग बुझाने गई दमकल की गाड़ी स्वाहा, चालक झुलसा..

UPT | आग में जलकर खाक दमकल की गाड़ी।

Jun 21, 2024 14:58

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में आज निर्माणाधीन दीवानी परिसर में भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही जिले की कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। लेकिन, तेज हवाओं...

Amethi News : उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में आज निर्माणाधीन दीवानी परिसर में भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही जिले की कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। लेकिन, तेज हवाओं की वजह से फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी भी आग की चपेट में आकर जलकर राख हो गई। गाड़ी चला रहा ड्राइवर भी आग की चपेट में आने से झुलस गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जिले की सभी फायर ब्रिगेड गाड़ियों को मौके पर बुलाया। इसके अलावा निजी कंपनियों के फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया। 

ये है पूरा मामला
मामला गौरीगंज थाना क्षेत्र के जामो रोड पर स्थित निर्माणाधीन जिला एवं सत्र न्यायालय का है। जहां न्यायालय के लिए कई बीघे जमीन पर बाउंड्री बनाकर गेट लगाकर बंद कर दिया गया है। आज संदिग्ध परिस्थितियों में पीछे के हिस्से में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। उसके बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। इसी बीच, फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी आग बुझाने के लिए पीछे की तरफ जाने लगी। तभी वो बंद हो गई। ड्राइवर जब तक गाड़ी बढ़ाता, वो आग की चपेट में आ गई। इससे पूरी तरह से गाड़ी जलकर राख हो गई। गाड़ी चला रहा ड्राइवर राम प्रवेश भी झुलस गया। उसे अस्पताल भेजा गया है।  

क्या कहते हैं एसपी
घटना के बाबत एसपी अनूप सिंह ने बताया कि गौरीगंज में न्यायालय के लिए आवंटित भूमि पर आग लग गई थी। तत्काल कई गाड़ियों को आग बुझाने के लिए बुलाया गया, लेकिन आग बुझाते समय एक गाड़ी आग की चपेट में आने से जल गई। आग पर काबू पाने के लिए अन्य गाड़ियों को बुलाया गया है। आग बुझाने के दौरान एक ड्राइवर झुलस गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Also Read