संघ प्रमुख के बयान पर सपा सांसद ने किया पलटवार : अवधेश प्रसाद बोले- केवल हिंदू-मुस्लिम की बात करते हैं भागवत

UPT | संघ प्रमुख के बयान पर सपा सांसद ने किया पलटवार

Oct 12, 2024 20:06

अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल हिंदू-मुसलमान की ही बात करते हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस की परिभाषा में केवल भाजपा और संघ के लोग ही हिंदू हैं।

Short Highlights
  • संघ प्रमुख के बयान पर पलटवार
  • सपा सांसद ने किया पलटवार
  • बोले- 'हिंदू पर खतरा नहीं है'
Ayodhya News : विजयादशमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने एक बयान दिया था, जिस पर समाजवादी पार्टी के सांसद ने पलटवार किया है। अयोध्या से सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल हिंदू-मुसलमान की ही बात करते हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस की परिभाषा में केवल भाजपा और संघ के लोग ही हिंदू हैं।

'हिंदू पर खतरा नहीं है'
अवधेश प्रसाद ने कहा कि खतरा हिंदू पर नहीं है। अगर किसी को है, तो वह आरएसएस और भाजपा पर खतरा है। इस देश में परिवर्तन की बयार चल चुकी है और भाजपा की सरकार ज्यादा दिन चलने वाली नहीं है। यह जल्द ही गिरेगी। मोहन भागवत ये सब इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि उनके और संघ के पास कहने के लिए कुछ और नहीं है।



संघ प्रमुख पर साधा निशाना
सपा सांसद ने आगे कहा कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है, लेकिन उसके बारे में संघ प्रमुख बात नहीं करते। देश और समाज को आपस में बाँटने की राजनीति को जनता ने नकार दिया है। अवधेश प्रसाद ने कहा कि भागवत कभी पाकिस्तान की बात करते हैं तो कभी बांग्लादेश की बात करते हैं। मोहन भागवत बेबुनियाद बात करते हैं, आरएसएस की परिभाषा में केवल भाजपा और आरएसएस के लोग ही हिंदू हैं।

क्या बोले थे मोहन भागवत?
दरअसल मोहन भागवत ने विजयादशमी के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि बांग्लादेश में हाल में हुए घटनाक्रम के कुछ तात्कालिक कारण हो सकते हैं, लेकिन जो लोग इस पर चिंतित हैं, उन्हें इस पर गंभीरता से चर्चा करनी चाहिए। वहां की अराजकता ने एक बार फिर हिंदुओं पर अत्याचार की पुरानी परंपरा को जिंदा किया है। यह विचार उठता है कि विश्वभर के हिंदुओं को भारत सरकार की मदद की आवश्यकता है। यदि हम असंगठित रहें, तो यह अत्याचार को आमंत्रित करने जैसा होगा। जहां भी हिंदू समुदाय है, उन्हें सशक्त होकर रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें- दीपावली के बाद ट्रेनों में सीटों की किल्लत : लखनऊ से दिल्ली-मुंबई लौटने वालों के लिए वेटिंग का संकट

यह भी पढ़ें- काशी विश्वनाथ मंदिर : विजयदशमी से शास्त्र सम्मत प्रसादम होगा उपलब्ध, अमूल को सौंपी गई जिम्मेदारी

Also Read