Barabanki News : इलाज के दौरान युवक की मौत, परिजनों ने अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप...

UPT | इलाज के दौरान अस्पताल में मरीज की मौत।

Sep 23, 2024 12:37

बाराबंकी में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही और गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगाया है। अस्पताल के फर्जी रूप से संचालित होने की भी बात सामने...

Barabanki News : बाराबंकी में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही और गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगाया है। अस्पताल के फर्जी रूप से संचालित होने की भी बात सामने आ रही है।
 
ये है पूरा मामला
मामला फतेहपुर थाना क्षेत्र का है, जहां पर अवैध रूप से कई अस्पताल व नर्सिंग होम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से संचालित हो रहे हैं। यही कारण है कि इलाज के दौरान अक्सर मरीजों की मौत होने के मामले सामने आ रहे हैं। घटना कस्बा फतेहपुर के शशांक हॉस्पिटल की है। जहां पर मुंडेरा गांव के रहने वाले अवध राम को परिजनों ने इलाज के लिए एडमिट कराया था। इलाज के दौरान अवध राम की मौत हो गई। मौत होने के बाद परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही बतरने और गलत इंजेक्शन देने से मरीज की मौत होने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि तीन मंजिला इमारत में शशांक अस्पताल संचालित है और बगैर डिग्री के फर्जी डाक्टरों द्वारा अस्पताल में इलाज किया जाता है। इसी में एक मेडिकल स्टोर भी संचालित है। बताया जाता है कि उसके पास भी कोई लाइसेंस नहीं है। 

अस्पताल संचालक और डॉक्टर फरार 
परिजनों के हंगामे के बाद अस्पताल संचालक और डॉक्टर मौके से फरार हो गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। लोगों का यह भी आरोप है स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों और सीएससी अधीक्षक की मिलीभगत से फर्जी अस्पताल संचालित हैं। जिन पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है।

Also Read