Barabanki News : मेधावी छात्र छात्राओं का सम्मान, सीएम योगी ने किया समारोह का शुभारंभ...

UPT | मेधावी विद्यार्थियों का सम्मानित करते राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा।

Jun 29, 2024 16:48

बाराबंकी में शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से लोक सभागार में समारोह का आयोजन किया गया। इसमें हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में सफल जनपद के मेधावी विद्यार्थियों का...

Barabanki News : बाराबंकी में शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से लोक सभागार में समारोह का आयोजन किया गया। इसमें हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में सफल जनपद के मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। समारोह का शुभारंभ वर्चुअल रूप प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से किया। राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

सीएम योगी ने किया शुभारंभ
बाराबंकी के कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में आज माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित समारोह के बाबत जिला विद्यालय निरीक्षक ओपी त्रिपाठी ने बताया कि जिन छात्र छात्राओं ने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2024 में राज्य व जनपद में टॉप 10 में स्थान प्राप्त किया था, उन विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ से वर्चुअल तरीके से किया गया। 

डीएम ने अधिक परिश्रम के लिए प्रेरित किया
जिला विद्यालय निरीक्षक ओपी त्रिपाठी ने बताया कि जनपद के 38 बच्चे इस सूची में सम्मिलित थे। जिनमें चार बच्चों को लखनऊ में मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया। वहीं 34 बच्चों को आज लोक सभागार में राज्यमंत्री सतीश शर्मा द्वारा सम्मानित किया गया है। इस कार्यक्रम में खाद एवं रसद राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा, एमएलसी अंगद सिंह, जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार सहित जिले के अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। सम्मान पाकर छात्र छात्राओं के चेहरे खिल उठे। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए और अधिक परिश्रम से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया।

Also Read