Barabanki News : फर्जी निकली लूट की घटना, विपक्षियों को रंजिशन फसाने के लिए रची गई थी साजिश

UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jun 30, 2024 17:15

मामला बदोसराय थाना क्षेत्र का है। जहां पर 26 जून को रामनगर के तारापुर गुमान के रहने वाले विजय प्रकाश मिश्रा ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया था कि वह अपनी पत्नी बीना मिश्रा के साथ अपनी टीवीएस मोपेड से…

Barabanki News : चार दिन पहले बाराबंकी में एक व्यक्ति ने दिनदहाड़े हुई लूट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। पुलिस ने उसकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया था। और पूरे मामले की छानबीन कर रही थी। पुलिस की जांच में सामने आया कि इस प्रकार की कोई लूट हुई नहीं थी। बल्कि गांव के ही अपने विपक्षियों को फसाने के लिए व्यक्ति ने लूट की झूठी साजिश रची थी इसके बाद पुलिस ने पूरे मामले का आज खुलासा कर दिया।

पचास हजार की लूट का एफआईआर दर्ज, मामला फर्जी निकला
मामला बदोसराय थाना क्षेत्र का है। जहां पर 26 जून को रामनगर के तारापुर गुमान के रहने वाले विजय प्रकाश मिश्रा ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया था कि वह अपनी पत्नी बीना मिश्रा के साथ अपनी टीवीएस मोपेड से मरकामऊ बैक ऑफ इंडिया आया था। और उसकी पत्नी ने अपने खाते से 50 हजार रुपये निकाले इसके बाद वह घर वापस जा रहे थे कि रानीगंज मार्ग पर मुर्गी फार्म हाउस के पास बाइक सवार बदमाश उसकी पत्नी से पैसों से भरा थैला छीन कर भाग गए। इसके बाद विजय कुमार मिश्रा ने बताया कि उसने बदमाशों की बाइक का नंबर देखा था। पुलिस ने पूरे मामले में एफआईआर दर्ज कर ली थी। 
एसपी के निर्देश पर स्वाट टीम सर्विलांस सेल थाना बदोसराय की संयुक्त टीम पूरे मामले के खुलासे में लग गई थी। पुलिस जब इस मामले में जांच कर रही थी और वादियों के बयान ले रही थी तो वादी की पत्नी, उसके दामाद और पुत्र के बयान बार-बार बदल रहे थे। जिनको देखकर पुलिस को संदेह उत्पन्न हुआ। पीड़ित द्वारा बताया गया बाइक का नंबर उसके गांव के ही विपक्षी वीरेंद्र सिंह की मोटरसाइकिल का नंबर था। जांच से पता चला कि वह बाइक उस दिन पूरे दिन घर पर ही थी।
पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो चौंकाने वाला मामला सामने आया। पूछताछ के दौरान विजय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि वीरेंद्र सिंह से बिजली का पोल व केबल हटाने को लेकर उसका विवाद और मारपीट हुई थी। जिस कारण रंजिशन उसने विजय कुमार को फंसाने के लिए लूट की झूठी साजिश रच कर लूट का मुकदमा दिखाया था और लूट की कोई भी घटना घटित ही नहीं हुई। बैंक से निकाले गए पैसे उसने अपने दामाद के माध्यम से घर भिजवा दिए थे। जिसे आज पुलिस ने बरामद कर लिया। पूरे मामले के खुलासे के बाद पुलिस ने फर्जीवाड़ा के मामले में आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्यवाही की है।

Also Read