Ayodhya News : मिल्कीपुर उपचुनाव में रोचक मुकाबले के आसार, सभी बड़े दलों में शुरू हुई वोटरों की घेरा बंदी

UPT | आजाद समाज पार्टी उम्मीदवार का हुआ स्वागत

Oct 01, 2024 14:47

मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में तारीखों के इंतजार को छोड़कर चुनावी गतिविधियों में सभी दल के दावेदार लग गए हैं। भाजपा को छोड़कर सपा, बसपा, आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस में टिकट के लिए आवेदन हो रहे हैं।

Short Highlights

*बसपा के बाद अब आजाद समाज पार्टी ने उतारा अपना उम्मीदवार*

*कुमारी निकलेश सरोज के चुनावी आवेदन से कांग्रेस पार्टी पर बढ़ा दबाव*

*सपा ने पहले ही सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को बनाया प्रत्याशी*

Ayodhya News : चुनाव आयोग की तरफ से भले ही विधानसभा उपचुनावों को लेकर अभी कोई तारीख मुक़र्रर न की हो लेकिन मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में सत्तारूढ़ भाजपा को छोड़कर लगभग सभी प्रमुख दलों से दावेदार सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा दबाव में कांग्रेस पार्टी है जिसके कार्यकर्ता से लेकर जिले के पदाधिकारी तक इस उपचुनाव में अपने झंडे तले दमखम दिखाना चाह रहे हैं। कुछ सदस्यों ने पार्टी के जिला पदाधिकारियों से इच्छा जताते हुए दावेदारी तक कर दिया है। इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस  से पहले समाजवादी पार्टी ने सांसद चुने जाने के बाद निवर्तमान विधायक अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत पर दांव लगाया है।

कांग्रेस कार्यालय में अब तक 06 नेताओं ने  किया टिकट के लिए आवेदन
मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सुल्तानपुर की रहने वाली जिला उपाध्यक्ष एवं पीसीसी सदस्य कुमारी निकलेश सरोज ने गत दिन कांग्रेस कार्यालय कमला नेहरू भवन पर प्रदेश महासचिव मनोज कुमार गौतम और जिला अध्यक्ष अखिलेश यादव को टिकट के लिए आवेदन दिया है। जिला प्रवक्ता सुनील कृष्ण गौतम ने पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक कांग्रेस पार्टी को मिल्कीपुर चुनाव के लिए 6 आवेदन मिल चुके हैं। वहीं कुमारी निकलेश सरोज इससे पूर्व भी कादीपुर विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं।

आजाद समाज पार्टी ने रणधीर भारती को बनाया है पार्टी से उम्मीदवार
आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने विधानसभा उपचुनाव में अयोध्या जनपद की मिल्कीपुर विधानसभा सीट से अपना प्रभारी/प्रत्याशी घोषित कर दिया है। पार्टी ने इस सीट से युवा चेहरे रणधीर भारती(कोरी) को प्रभारी बनाया है। आजाद समाज पार्टी के जिला कार्यालय पर पदाधिकारियों ने फूल माला के साथ रणधीर कोरी का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर आजाद समाज पार्टी मंडल अध्यक्ष राहुल भारती, मंडल महासचिव मनोज चौधरी, जिलाध्यक्ष देवेश कुमार पिंटू , जिला महासचिव अजय कुमार, जिला सचिव चंद्रभान, पूर्व जिला प्रभारी संदीप चौधरी एवं भीम आर्मी जिलाध्यक्ष संजय रावत सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे। मंडल अध्यक्ष राहुल भारती एवं जिलाध्यक्ष देवेश कुमार ने बताया की आजाद समाज पार्टी मिल्कीपुर से बहुत मजबूती से चुनाव लडेंगी। मिल्कीपुर की जनता परिवर्तन चाहती है और जनता उनके साथ है। इस बार जनता जातिवाद और परिवार के खिलाफ वोट करेगी।

बसपा ने रामगोपाल को पहले ही बना दिया है विधानसभा प्रभारी
बहुजन समाज पार्टी में प्रचलन है कि जो प्रभारी बनाया जाता है वही प्रत्याशी होता है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने रामगोपाल (कोरी) को मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया है। प्रभारी बनाए जाने के बाद खुद प्रदेश अध्यक्ष कई बार जनपद का दौरा करके कार्यकर्ताओं को उत्साहित कर चुके हैं। सुरक्षित सीट होने से बसपा पदाधिकारी डोर टू डोर जनसम्पर्क चला रहे हैं। क्षेत्र की छोटी से छोटी दिक्कतों को मुद्दा बना रहे हैं। आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चन्द्रशेखर रावण के कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद से ही अपने बेस वोटरों को एकजुट रखने के लिए बसपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता किसी न किसी ग्राम पंचायत में बैठक शुरू कर दिए हैं।

भाजपा और सपा का क्षेत्र में कार्यकर्ता सम्मेलन पर जोर
भारतीय जनता पार्टी ने मिल्कीपुर चुनाव के लिए किसी को अभी उम्मीदवार नहीं बनाया है। पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि चन्द्रभान पासवान, उषा रावत, नीरज कन्नौजिया जैसे दावेदार होर्डिंग्स के माध्यम से त्यौहारी शुभकामनाएं और समाजसेवी रूप में लगे हैं। भाजपा के महासद्स्यता अभियान के चलते इन लोगों के समर्थक क्षेत्र में जनसमर्थन भी जुटा रहे हैं। चौपाल और कार्यकर्ता सम्मेलन भी मिल्कीपुर क्षेत्र में हो रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी भी पार्टी प्रत्याशी अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद की निश्चित जीत को जनसम्पर्क का दायरा बढ़ाने में लगी है।

Also Read