सुरक्षा के खास इंतजाम : अपराधियों पर सादी वर्दी में निगाह रखेगी पुलिस, त्योहार पर बाजारों में गश्त करेगी, व्यापारियों से लिए जाएंगे सुझाव

UPT | गश्त करते एसएसपी

Oct 22, 2024 02:26

एसएसपी का सर्राफा बाजार की सुरक्षा पर खास फोकस है। क्योंकि दीपावली पर बड़ी संख्या में ज्वेलरी की खरीदारी होती है। इसके साथ ही व्यापारियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है।

Bareilly News : यूपी के बरेली में दीपावली पर सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम किए गए हैं। एसएसपी अनुराग आर्य ने शहर के सर्राफा बाजार और अत्याधिक भीड़भाड़ वाले इलाकों में सादा वर्दी में पुलिस कर्मी तैनात करने का फैसला लिया है। इसको लेकर एसएसपी ने सोमवार को गूगल मीट के माध्यम से जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों के साथ एक बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए। इसमें त्योहारों के दौरान बाजारों में पुलिस की सक्रियता बढ़ाने और सुरक्षा को मजबूत बनाने पर जोर दिया गया। सर्राफा बाजार में शॉपिंग के दौरान चोरी और चेन स्नैचिंग करने वालों पर सिविल ड्रेस में रहने वाले पुलिस कर्मियों की निगाह रहेगी। इसके साथ ही हर थाने की पुलिस बाजारों में पैदल गश्त करेगी। एसएसपी ने रात को पुलिस टीम के साथ पैदल गश्त की।

सर्राफा बाजार की सुरक्षा पर खास फोकस
एसएसपी का सर्राफा बाजार की सुरक्षा पर खास फोकस है। क्योंकि दीपावली पर बड़ी संख्या में ज्वेलरी की खरीदारी होती है। इसके साथ ही व्यापारियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा गया है। उन्होंने सर्राफा बाजारों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सभी राजपत्रित अधिकारी प्रतिदिन शाम के समय अपने थानों के पुलिस बल के साथ बाजारों में गश्त करेंगे।सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी निगरानी में रखेंगे। इसके अलावा, बाजारों में सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। जिससे सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी न रहे।

शोहदों पर निगाह रखेगी एंटी रोमियो टीम
शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो टीम भी सक्रिय रहेगी। यह टीमें ऐसे स्थानों पर विशेष ध्यान देंगी, जहां भीड़ अधिक होती है। जिससे असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा सके।

22 को सभी थानों में व्यापारियों के साथ बैठक
एसएसपी ने मंगलवार शाम चार बजे सभी थानों में सर्राफा व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापारियों से सुझाव लिए जाएंगे। इसके बाद शाम पांच बजे व्यापारी बंधुओं के साथ एक अन्य बैठक कर सुझावों पर विचार किया जाएगा। एसएसपी ने यह भी बताया कि यदि किसी व्यापारी को किसी घटना या अनहोनी की आशंका होती है, तो वह डायल 112 की मदद से उसे सुरक्षित उसके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। त्योहारों के दौरान सर्राफा बाजार और अन्य व्यापारिक क्षेत्रों में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत और व्यापक रहेगी। इसके अलावा अपराधियों पर नकेल कसने के भी निर्देश दिए।

Also Read