Chitrakoot News : प्रेम-प्रसंग में हुई थी नाबालिग की हत्या, डीएनए मैच कराने में जुटी पुलिस

UPT | आरोपी गिरफ्तार

May 29, 2024 01:59

चित्रकूट में एक फूल पर दो माली होने के चलते नाबालिग की हत्या हुई थी। हत्यारोपी प्रेमी के अनुसार किशोरी के अन्य से भी शारीरिक संबंध थे। ऐसे में पुलिस कुछ और लोगों का भी डीएनए टेस्ट कराएगी।

Chitrakoot News : चित्रकूट में एक फूल पर दो माली होने के चलते नाबालिग की हत्या हुई थी। हत्यारोपी प्रेमी के अनुसार किशोरी के अन्य से भी शारीरिक संबंध थे। ऐसे में पुलिस कुछ और लोगों का भी डीएनए टेस्ट कराएगी। पुलिस कार्यालय स्थित सभागार में पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि रैपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने थाने में सूचना दी थी कि उसकी नाबालिग पुत्री 14 मई की रात शौचक्रिया के लिए घर से निकली थी।15 मई को उसका शव गांव के बाहर नाले के किनारे झाड़ियों में मिला था। पिता ने गांव के ही धीरेंद्र पटेल व सुभाष उर्फ छोट्टन पर घटना को अंजाम देने की आशंका जाहिर की थी। दोनों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट भी दर्ज हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छह माह की गर्भवती होने की पुष्टि होने पर जांच का दायरा बदल गया। पुलिस जांच टीम ने थाना क्षेत्र के बगरेही के पास से पैकौरा माफी निवासी धीरेंद्र सिंह पटेल को गिरफ्तार किया।

जिसका भी डीएनए मैच करेगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी
जिसके कब्जे से आलाकत्ल जूट की रस्सी व मृतका की एक जोड़ी चप्पल बरामद हुई है। एसपी के अनुसार हत्यारोपी ने बताया कि उसका किशोरी से कई साल से प्रेम प्रसंग था। उसके कुछ दूसरे लोगों से भी संबंध थे। गर्भवती होने पर उसने गर्भ गिराने की दवा मांगा था, लेकिन वह टाल देता था। जब उसने कहा कि यह बच्चा उसे ही पालना पड़ेगा तो आखिरकार उसे रास्ते से हटाने के लिए दवा देने के बहाने घर बुलाया। वहीं पर रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी।
एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धारा बढ़ाई गई। डीएनए भी मैच कराया जा रहा है। प्रकरण में अन्य संदिग्धों के भी डीएनए मैच कराए जाएंगें। किशोरी के पेट में पल रहे छह माह के बच्चे का डीएनए कराया गया है। हत्यारोपी या अन्य संदिग्धों के डीएनए के नमूने लेकर जांच कराई जाएगी। जिसका भी डीएनए मैच करेगा उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

प्रेमी धीरेंद्र पटेल शादीशुदा है 
 प्रेमी धीरेंद्र पटेल शादीशुदा है उसके दो बच्चे भी हैं। एसपी अरुण कुमार ने बताया कि धीरेंद्र के अनुसार उसे यकीन था कि किशोरी के गर्भ में उसका बच्चा नहीं है लेकिन किशोरी उसे फंसाने के लिए बच्चे को जन्म देकर पालने का दबाव बना रही है। ऐसे में उसकी शादीशुदा जिंदगी भी खतरे में पड़ रही थी। इसी के चलते उसने किशोरी को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

Also Read