Chitrakoot News : चित्रकूट में बोले राजू दास, कहा- अयोध्या के बाद अब मथुरा की बारी

UPT | महंत राजू दास महाराज

Jul 07, 2024 12:59

अयोध्या से आए हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास महाराज ने बताया कि मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में धार्मिक क्षेत्रों का विकास तेजी से हुआ...

Chitrakoot News : अयोध्या से आए हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास महाराज ने बताया कि मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में धार्मिक क्षेत्रों का विकास तेजी से हुआ है। उन्होंने कहा कि पूर्वी समय की सरकारों में सिर्फ बात ही बात थी, लेकिन विकास नहीं हो पाया। उन्होंने अयोध्या में हाल ही में हुई भाजपा की हार के संदर्भ में कहा कि अब अयोध्या के विकास का काम पूरा हो गया है और अब मथुरा के विकास पर ध्यान देने की बारी है। उन्होंने हाथरस कांड में एक सूट बूट वाले बाबा को लेकर भी कठोर रुख अपनाया और कहा कि ऐसे ढोंगी बाबाओं के आश्रम पर बुलडोजर चलना चाहिए।


महंत ने किया कामदनाथ के दर्शन
शनिवार को चित्रकूट पहुंचे महंत ने भगवान कामदनाथ के पवित्र दर्शन और पूजन के बाद कामदगिरि पर्वत की परिक्रमा की। इस अवसर पर उन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा की कई बड़ी हारों पर भी विचार व्यक्त किया। महंत ने यह कहा कि प्रभु राम ने एक संदेश दिया है, जिसमें बताया गया है कि अब अयोध्या का काम पूरा हो चुका है और अब मथुरा की बारी है।

पूर्व सरकारों पर किया हमला
अयोध्या में विकास कार्यों पर समीक्षा के मौके पर सपा और कांग्रेस नेताओं ने तंज कसा है कि वर्तमान सरकार ने एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और विश्व पटल जैसे महत्वपूर्ण यातायात सुविधाओं को स्थापित करने से पहले पूर्व सरकारों द्वारा बनाई गई मजारों की बाउंड्रीवॉल की चिंता की गई थी। इन्होंने यह भी कहा कि श्रीराम के मंदिर के निर्माण के बारे में कभी भी सोचने का प्रयास नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि एक ऐसे मौके पर जब अयोध्या को विकास के नाम पर चर्चा की जा रही है, यह खास महत्वपूर्ण है कि सबको याद रहे कि पूर्ववर्ती सरकारें ने केवल धार्मिक स्थलों के प्रबंधन को बढ़ावा देने का काम किया था।

Also Read