चेकिंग के दौरान युवक का छिना मोबाइल, फिर दर्ज कराया मुकदमा : सपा नेता बोले-फर्जी मुठभेड़ और फर्जी गैंगस्टर लगाने में बहुत माहिर है चित्रकूट पुलिस

UPT | पुलिस पर लगे गंभीर आरोप।

Jun 02, 2024 18:18

पीड़ित रोहित द्विवेदी व महेश श्रीवास कार से प्रयागराज की तरफ से आ रहे थे। चित्रकूट में बस स्टैंड के पास यातायात प्रभारी ने उनकी कर रोक लिया। आरोप है कि इस दौरान चेकिंग के नाम पर दोनों का मोबाइल फोन छीन लिया। 

Chitrakoot News : चित्रकूट पुलिस पर एक व्यक्ति ने फर्जी मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाया है। साथी ही कार चेकिंग के दौरान मोबाइल छीनने का भी आरोप लगाया है।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक पीड़ित रोहित द्विवेदी व महेश श्रीवास कार से प्रयागराज की तरफ से आ रहे थे। चित्रकूट में बस स्टैंड के पास यातायात प्रभारी ने उनकी कर रोक लिया। आरोप है कि इस दौरान चेकिंग के नाम पर दोनों का मोबाइल फोन छीन लिया। विरोध करने पर शराब पीने व अपने ऊपर धक्का मुक्की की बात कहकर रोहित और महेश के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवा दिया। इसके अलावा 29000 रुपये का ई चालान भी कर दिया। इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रदेश समिति के सदस्य अनुज यादव ने चित्रकूट पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां की पुलिस फर्जी मुठभेड़ और फर्जी गैंगस्टर लगाने में बहुत माहिर है।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि तत्कालीन एसपी अंकित मित्तल के जमाने में चंद यादव न्यायालय से अपनी तारीख कर अपने घर वापस आ रहे थे। तभी उनको पकड़कर एनकाउंटर कर दिया। मामला कोर्ट में पहुंचा तो एसपी सहित पूरी टीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के कोर्ट ने आदेश दे दिए। उन्होंने कहा कि अब्बास अंसारी सहित पांच लोगों पर चित्रकूट पुलिस ने फर्जी तरीके से गैंगस्टर की कार्रवाई की है। इसमें उच्च न्यायालय ने पुलिस को फटकार लगाते हुए गैंगस्टर खारिज करने का आदेश दिया।

देर रात में युवक का यातायात प्रभारी ने मोबाइल छीन लिया। जिसका युवक ने विरोध किया तो उसकी गाड़ी का भारी भरकम चालान कर दिया। रोहित द्विवेदी के पिता चंद्रकांत द्विवेदी ने कहा कि पुलिस के इस रवैया से हम बेहद नाराज हैं। पहले तो पुलिस हमारे बच्चे से मोबाइल छीना और फिर उल्टा उसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे जेल भेज दिया।

Also Read