Chitrakoot News : दिव्यांग छात्र की मौत से गुस्साए विद्यार्थियों ने लगाया जाम, एसडीएम-सीओ के आश्वासन पर बहाल हुआ यातायात

UPT | छात्रों ने सड़क पर लगाया जाम।

May 15, 2024 00:09

चित्रकूट सब्जी लेकर पैदल दिव्यांग विवि जाते समय वाहन की टक्कर से दो दिव्यांग छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सक ने एक छात्र को प्रयागराज रेफर कर दिया था। मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई...

Chitrakoot News : चित्रकूट सब्जी लेकर पैदल दिव्यांग विवि जाते समय वाहन की टक्कर से दो दिव्यांग छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सक ने एक छात्र को प्रयागराज रेफर कर दिया था। मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई।घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। यह जानकारी मिलते ही विवि के छात्रों ने नाराजगी जाहिर करते हुए विवि के बाहर जाम लगा दिया। लगभग तीन घंटे जाम लगने के बाद एसडीएम के आश्वासन पर यातायात बहाल हुआ।

भरतकूप थाना क्षेत्र के करारी निवासी राहुल सिंह (22 वर्ष) व दिव्यांग विवि निवासी अरविंद (23 वर्ष) जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय के एमए व बीजीसी के छात्र हैं। शनिवार की शाम को वह दोनों सीतापुर कस्बे से पैदल सब्जी लेकर वापस विश्वविद्यालय आ रहे थे। विवि के पास पहुंचे तो पीछे से आ रहे चार पहिया वाहन ने टक्कर मार दी थी। जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्टाफ ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर राहुल को प्रयागराज रेफर कर दिया था।

मंगलवार की सुबह उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। यह सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी होते ही विश्वविद्यालय के छात्रों ने नाराज होकर बेड़ीपुलिया-रामघाट मार्ग पर जाम लगा दिया। छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। सूचना पर सदर एसडीएम सौरभ यादव, सीओ सिटी राजकमल, कर्वी कोतवाली प्रभारी उपेंद्र कुमार सिंह, सीतापुर चौकी प्रभारी गौरव तिवारी, भरतकूप थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह व शिवरामपुर चौकी प्रभारी सत्यमपति त्रिपाठी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन छात्र नहीं माने। छात्रो का कहना था कि मृतक छात्र के परिजनों को मुआवजा, सडक पर लगे ब्रेकर हटाए जाने व सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाए। छात्रों ने लगभग तीन घंटे तक जाम लगाए रखा। सडक के दोनों तरफ सैकड़ों वाहन फंसे रहे। एसडीएम व सीओ सिटी के आश्वासन पर छात्रों ने जाम खोला। तब जाकर यातायात बहाल हो सका।

Also Read