चित्रकूट में सर्पदंश से युवक की मौत : गांव में शोक की लहर, जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता

UPT | चित्रकूट में सर्पदंश से युवक की मौत

Oct 11, 2024 01:09

चित्रकूट के सरधुव गांव में बुधवार रात एक दर्दनाक घटना में 35 वर्षीय मिथिलेश यादव की सर्पदंश के कारण मृत्यु हो गई। पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने त्वरित कार्रवाई की...

Chitrakoot News : चित्रकूट के सरधुव गांव में बुधवार रात एक दर्दनाक घटना में 35 वर्षीय मिथिलेश यादव की सर्पदंश के कारण मृत्यु हो गई। पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने त्वरित कार्रवाई की और शव का पोस्टमार्टम करवाया। इस घटना ने स्थानीय समुदाय में शोक की लहर दौड़ा दी है और लोग मिथिलेश की आकस्मिक मृत्यु पर दुख प्रकट कर रहे हैं। सर्पदंश की घटनाओं को रोकने के लिए गांव में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश से था खास लगाव : रतन टाटा ने कहा था- यूपी ने चुराया मेरा दिल, बचपन से बुलंदी तक ऐसा था सफर...

ऐसे हुई घटना
घटना के अनुसार, मिथिलेश बुधवार रात लगभग 9 बजे अपने घर में लगे बिजली के बोर्ड में चार्जर लगाने गए थे। अचानक, उन्हें सर्प ने डस लिया। परिजनों ने तुरंत मिथिलेश को 108 एंबुलेंस के जरिए सोनेपुर जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। यह घटना परिवार के लिए एक गहरी शोक की स्थिति पैदा कर गई है और सर्पदंश की घटनाओं से सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया जा रहा है।



मौके पर पहुंची पुलिस
सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया, "मिथिलेश को सर्पदंश की सूचना मिली थी, लेकिन अस्पताल में उन्हें बचाया नहीं जा सका।" इस घटना ने गांव में शोक का माहौल पैदा कर दिया है और परिजनों की स्थिति बहुत खराब है। प्रशासन ने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया हैऔर पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। ग्रामीणों ने इस हादसे को लेकर चिंता व्यक्त की है और सर्पदंश से बचाव के उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया है।

Also Read