बहराइच पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ : पीड़ित परिवारों से की मुलाकात, भेड़िए के आतंक पर अधिकारियों से करेंगे चर्चा

UPT | बहराइच पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

Sep 15, 2024 16:39

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने भेड़िए के हमले में घायल लोगों के साथ मुलाकात की और हाल-चाल भी जाना। मुख्ममंत्री के साथ महसी सीट से विधायक सुरेश्वर सिंह भी मौजूद रहे।

Short Highlights
  • बहराइच पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ
  • पीड़ित परिवारों से की मुलाकात
  • इलाके में भर रहा बाढ़ का पानी
Bahraich News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच पहुंच चुके हैं। यहां उन्होंने भेड़िए के हमले में घायल लोगों के साथ मुलाकात की और हाल-चाल भी जाना। मुख्ममंत्री के साथ महसी सीट से विधायक सुरेश्वर सिंह भी मौजूद रहे। सीएम योगी यहां अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। शनिवार को उत्तर प्रदेश टाइम्स से बातचीत में विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया था कि मुख्यमंत्री भेड़िए को पकड़ने के प्रयासों के बारे में जानकारी लेंगे।

बारिश के कारण ट्रैकिंग में आ रही परेशानी
बहराइच के डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने आदमखोर भेड़ियों के खिलाफ ऑपरेशन की चुनौतियों पर टिप्पणी की है। उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से भेड़ियों के खिलाफ ऑपरेशन बहुत ही सीमित हो पा रहा है। ड्रोन उड़ान नहीं भर पा रहे हैं और हमलावर जानवर के पैरों के निशान बारिश में मिट जाते हैं। डीएफओ ने यह भी कहा कि भेड़ियों के हमलों की घटनाओं में सियार और कुत्ते के पगमार्क मिले हैं, जबकि वन विभाग के पहले के दावे में 6 आदमखोर भेड़ियों की बात की गई थी।

इलाके में भर रहा बाढ़ का पानी
उत्तर प्रदेश टाइम्स से बातचीत में सुरेश्वर सिंह ने बताया कि इलाके में बाढ़ का पानी घुस रहा है। अगर थोड़ा और पानी घुस आया, तो भेड़िया अपने आप बाहर निकल जाएगा, जिससे वह आसानी से पकड़ा जाएगा। वन विभाग के मुताबिक, अभी केवल एक भेड़िया बचा हुआ है, जिसके जल्द पकड़े जाने की संभावना है। आपको बता दें कि सीएम योगी में लैंडिंग से पहले इलाके का हवाई सर्वेक्षण भी किया।

कई मंत्री कर चुके हैं दौरा
एक दिन पहले ही, आदमखोर भेड़‍िये ने महसी क्षेत्र के सिंगिया नसीरपुर गांव में एक घर में घुसकर दो मासूम बच्चों पर हमला किया। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और शोर मचाया, जिससे भेड़िया जंगल की ओर भाग गया। इस घटना ने स्थानीय लोगों में भय पैदा कर दिया है और प्रशासनिक अधिकारियों की चिंता को बढ़ा दिया है। प्रदेश के वन मंत्री अरुण सक्सेना और पूर्व प्रभारी मंत्री संजय निषाद ने भी इस समस्या के समाधान के लिए बड़े बैठकें की हैं।

Also Read