Gonda News : बारिश के कारण मिट्टी की दीवार गिरने से मासूम की मौत, मां की भी मौके पर ही मौत

UPT | मासूम की मौत

Sep 15, 2024 19:09

गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र के अयाह ग्राम पंचायत के भड़जोतिया गांव में बीते शुक्रवार को एक दुखद घटना घटी। बारिश के कारण मिट्टी की दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई...

Gonda News : गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र के अयाह ग्राम पंचायत के भड़जोतिया गांव में बीते शुक्रवार को एक दुखद घटना घटी। बारिश के कारण मिट्टी की दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई, जिससे एक मां और उसकी तीन माह की बेटी गंभीर रूप से प्रभावित हुईं। मां साजिदा बेगम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बेटी हलीमा की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मिट्टी की दीवार गिरने से मां और बेटी मलबे में दबीं
घटना 13 सितंबर की देर शाम की है, जब साजिदा बेगम अपनी तीन माह की बेटी हलीमा को दूध पिला रही थी। अचानक मिट्टी की दीवार गिर गई, जिसके मलबे में दबने से साजिदा बेगम की तत्काल मृत्यु हो गई। बेटी हलीमा गंभीर रूप से घायल हो गई और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना मिलने पर इटियाथोक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मलबे में दबे हुए मां और बेटी को बाहर निकाला। स्थानीय लोगों ने घंटों की मेहनत के बाद मलबे से दोनों को बाहर निकाला। हालांकि, इलाज के दौरान हलीमा की मौत हो गई। 

स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से शवों को निकाला गया
गोंडा सदर तहसील के नायब तहसीलदार अनुराग पांडे ने बताया कि मृतक साजिदा बेगम की मौत घटना स्थल पर हो गई थी, जबकि बेटी हलीमा की मौत इलाज के दौरान हुई। पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात करके आर्थिक मुआवजे के लिए आवश्यक दस्तावेज जुटाए गए हैं। रिपोर्ट को सदर तहसील में भेजा जा रहा है और पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द मुआवजा प्रदान किया जाएगा। 

Also Read