Gonda News : आधार कार्ड सेवा केंद्र पर भीड़, लोगों को हो रही है भारी परेशानी

UPT | भीड़

Sep 23, 2024 20:32

गोंडा मंडल मुख्यालय पर भारत सरकार द्वारा स्थापित एकमात्र आधार सेवा केंद्र पर आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों की भीड़ रोजाना बढ़ती जा रही है।

Gonda News : गोंडा मंडल मुख्यालय पर भारत सरकार द्वारा स्थापित एकमात्र आधार सेवा केंद्र पर आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों की भीड़ रोजाना बढ़ती जा रही है। अंबेडकर चौराहे पर स्थित इस केंद्र पर गोंडा, बहराइच, बलरामपुर और श्रावस्ती जैसे विभिन्न जिलों से हजारों लोग आ रहे हैं। अव्यवस्थाओं के चलते उन्हें भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

गोंडा में आधार सेवा केंद्र पर भारी भीड़
लोग देर रात से ही सड़क किनारे लाइन में लगकर घंटों इंतजार कर रहे हैं। सुबह 10 बजे के बाद भी कड़ी धूप में खड़े रहकर उन्हें बारी आने का इंतज़ार करना पड़ता है। आधार केंद्र के अंदर जाने के लिए लोगों को लंबी कतारों में लगना पड़ता है, जिससे उनके धैर्य की परीक्षा होती है। ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग में भी गड़बड़झाला देखने को मिल रहा है। कई लोगों ने स्लॉट बुक करने के बावजूद लंबी लाइनों में लगने की शिकायत की है, जबकि पोर्टल पर स्लॉट फुल दिखाए जा रहे हैं। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। 



अव्यवस्थाओं के कारण परेशानियां
सड़क किनारे हजारों की संख्या में खड़े लोगों के कारण किसी दिन बड़ी दुर्घटना होने का खतरा बना हुआ है। गोंडा जिला प्रशासन ने आधार केंद्र के पास सुरक्षा कर्मियों की तैनाती नहीं की है। मौजूद सुरक्षाकर्मी भीड़ को नियंत्रित करने में असमर्थ दिख रहे हैं। आधार कार्ड बनवाने आए लोगों ने सरकार से उचित व्यवस्था की मांग की है। एक व्यक्ति ने बताया, "हम रात से ही लाइन में लगते हैं, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं की गई है। नगर पालिका परिषद ने एक पानी का टैंकर तो लगाया है, लेकिन पीने के लिए गिलास भी नहीं दिया जा रहा।" स्थानीय लोगों का कहना है कि हर जिले में आधार सेवा केंद्रों के लिए उचित प्रबंध किए जाने चाहिए ताकि इस तरह की समस्याओं का सामना न करना पड़े।

Also Read