गोंडा में शॉर्ट सर्किट से किराना दुकान में विस्फोट : झुलसकर युवक की मौत, लाखों का सामान खाक

UPT | गोंडा में शॉर्ट सर्किट से किराना दुकान में विस्फोट

Oct 13, 2024 11:20

गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र में तेलियानी मोड़ के पास एक किराना दुकान में देर रात शॉर्ट सर्किट से बड़ा हादसा हो गया। शॉर्ट सर्किट के कारण दुकान में अचानक विस्फोट हो गया...

Gonda News : गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र में तेलियानी मोड़ के पास एक किराना दुकान में देर रात शॉर्ट सर्किट से बड़ा हादसा हो गया। शॉर्ट सर्किट के कारण दुकान में अचानक विस्फोट हो गया, जिससे वहां बैठे 40 वर्षीय दुकानदार दुर्गेश बुरी तरह से झुलस गए। स्थानीय लोगों द्वारा घायल अवस्था में दुर्गेश को तुरंत इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- Gorakhpur News : विजयादशमी पर विशेष परिधान में सीएम योगी ने मां जगतजननी की पूजा की, गोरखनाथ मंदिर में अनुष्ठान सम्पन्न

पूरे इलाके में मचा हड़कंप
इस दर्दनाक घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। तेज धमाके की आवाज सुनकर बाजार के लोग तुरंत दुकान के पास इकट्ठा हो गए और घटना की सूचना पुलिस को दी। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि दुकान के सामने लगा टीन शेड उड़कर हाईवे के दूसरी ओर जा गिरा। इसके अलावा, दुकान के पास खड़े वाहनों के शीशे भी चकनाचूर हो गए। 

लाखों का सामान खाक
दुकान में रखा लाखों रुपये का सामान भी इस विस्फोट में जलकर खाक हो गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाके के समय दुर्गा प्रतिमा विसर्जन का जुलूस नहीं निकल रहा था, जिसके चलते वहां भीड़भाड़ नहीं थी, अन्यथा यह हादसा और भी बड़ा हो सकता था। घटना की सूचना मिलते ही इटियाथोक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने मृतक दुर्गेश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दुकान में विस्फोट की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है, लेकिन पुलिस अन्य संभावनाओं की भी जांच कर रही है।



कई घरों और वाहनों को भी पहुंचा नुकसान
स्थानीय निवासियों ने बताया कि घटना के दौरान दुकान के आसपास के लोग बहुत डरे हुए थे और तुरंत भागकर अपनी जान बचाई। इस विस्फोट ने दुकान के साथ-साथ आसपास के कई घरों और वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया। पुलिस घटना की विस्तृत जांच कर रही है, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचाव किया जा सके।

Also Read