देवरिया विकास भवन में भ्रष्टाचार : डीपीआरओ पर लगे गंभीर आरोप, सीडीओ ने जांच का दिया आश्वासन

UPT | symbolic image

Sep 05, 2024 13:59

देवरिया विकास भवन, जो जिले के विकास कार्यों का मुख्य केंद्र है, में भ्रष्टाचार के गंभीर मामले सामने आए हैं। विकास भवन में ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों के लिए जिम्मेदार जिला पंचायत राज...

Deoria News : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से बड़ी खबर सामने आई है। देवरिया विकास भवन, जो जिले के विकास कार्यों का मुख्य केंद्र है, में भ्रष्टाचार के गंभीर मामले सामने आए हैं। विकास भवन में ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों के लिए जिम्मेदार जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) सर्वेश पांडे पर रिश्वत लेने के गंभीर आरोप लगाए गए हैं।
नियुक्ति के लिए मांगे पैसे भटनी ब्लॉक में तैनात ग्राम सेवक प्रवीण राय ने डीपीआरओ सर्वेश पांडे पर आरोप लगाया है कि उन्होंने नियुक्ति के लिए ₹50,000 की मांग की। प्रवीण राय के अनुसार, उन्हें यह राशि डीपीआरओ के सहयोगी अभिजीत गिरी के खाते में भेजनी पड़ी, जो लखनऊ में रहते हैं। राशि भेजने के बाद जब प्रवीण राय ने अपने कार्य की उम्मीद की और काम नहीं होने पर पैसे की वापसी की मांग की, तो डीपीआरओ ने उन्हें धमकियां दीं। डीपीआरओ ने कहा कि अगर प्रवीण राय ने ज्यादा सवाल उठाए, तो उनके खिलाफ मुकदमा दायर कर जेल भेज दिया जाएगा।
लेन-देन का रिकॉर्ड आया सामने
प्रवीण राय ने मीडिया को लेन-देन का रिकॉर्ड दिखाया, जो उनके आरोपों को प्रमाणित करता है। जब इस मुद्दे के उजागर होने पर मीडिया ने जिले के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) प्रत्युष पांडेय से प्रतिक्रिया मांगी, तो उन्होंने कहा कि मामला उनके ध्यान में आ गया है और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
रिश्वतखोरी के आरोप से मचा हड़कंप यह मामला यह दर्शाता है कि जिले के विकास भवन में, जहां ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों का संचालन होता है, भ्रष्टाचार का मुद्दा गंभीर रूप ले चुका है। डीपीआरओ जैसे वरिष्ठ अधिकारी पर रिश्वतखोरी के आरोप ने जिले में हड़कंप मचा दिया है। अब यह देखना होगा कि योगी सरकार और स्थानीय प्रशासन इस गंभीर मुद्दे पर कब और क्या कार्रवाई करते हैं।

Also Read