अटल बिहारी वाजपेयी का पुण्य स्मरण : वह ऐसे राजनेता थे, जिन्होंने चार राज्यों के छह लोकसभा क्षेत्रों से प्रतिनिधित्व किया

UPT | पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उपस्थित लोग।

Aug 16, 2024 17:14

देवरिया के औरा-चौरी स्थित भाजपा कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इस अवसर पर पूर्व सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

Deoria News : देवरिया के औरा-चौरी स्थित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इस अवसर पर पूर्व सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने अटल जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी न केवल भारत के एक प्रमुख राजनेता थे, बल्कि उनकी पहचान 'भारत रत्न' के रूप में भी थी। वाजपेयी जी ऐसे राजनेता थे, जिन्होंने चार राज्यों के छह लोकसभा क्षेत्रों से प्रतिनिधित्व किया। इनमें उत्तर प्रदेश के लखनऊ और बलरामपुर, गुजरात के गांधीनगर, मध्य प्रदेश के ग्वालियर और विदिशा, और दिल्ली की नई दिल्ली संसदीय सीटें शामिल हैं। 

16 अगस्त 2018 को कहा था दुनिया को अलविदा  
डॉ. त्रिपाठी ने कहा कि आज पूरे देश में अटल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया जा रहा है। 16 अगस्त 2018 को वाजपेयी जी ने इस दुनिया को अलविदा कहा। उनका जन्म 25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। राजनीति में अटल बिहारी वाजपेयी को अजातशत्रु कहा जाता था, जो यह दर्शाता है कि वे सभी के लिए सम्मानित और प्रिय थे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी केवल एक राजनेता ही नहीं, बल्कि एक कवि, पत्रकार और प्रखर वक्ता भी थे। उनके प्रधानमंत्री रहते हुए भारत ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया और पाकिस्तान के साथ संबंधों में सुधार के लिए कदम उठाए। उनके कार्यकाल में भारत ने कारगिल युद्ध में विजय प्राप्त की, और स्वर्णिम चतुर्भुज परियोजना तथा टेलीकॉम नीति जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं लागू की गईं।

इस कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष राजेश मिश्रा, गंगा सिंह कुशवाहा, महामंत्री श्रीनिवास मणि, प्रेम अग्रवाल, गंगा शरण पांडे, गुड्डन कुशवाहा, निर्मला गौतम, रमेश वर्मा, आराधना पांडे, राधेश्याम शुक्ला, आदित्य सिंह अक्षय राजपूत सहित अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे। सभी ने मिलकर अटल जी की विरासत को याद किया और उनके योगदानों का सम्मान किया। 

Also Read