Gorakhpur News : एक डॉक्टर की डिग्री पर कई जगह चल रहे डायग्नोस्टिक सेंटर, ये है गजब का मामला...

UPT | एक डॉक्टर की डिग्री पर कई जगह चल रहे डायग्नोस्टिक सेंटर।

Sep 12, 2024 16:30

खबर यूपी के गोरखपुर जिले से है, जहां गुलरिहा के डॉ. राहुल नायक की डिग्री का प्रयोग मऊ, गाजीपुर के अलावा प्रयागराज में भी हो रहा था। इस मामले में पुलिस अब कुशीनगर, तमकुहीराज के अलाउद्दीन के साथ ही...

Gorakhpur News : खबर यूपी के गोरखपुर जिले से है, जहां गुलरिहा के डॉ. राहुल नायक की डिग्री का प्रयोग मऊ, गाजीपुर के अलावा प्रयागराज में भी हो रहा था। इस मामले में पुलिस अब कुशीनगर, तमकुहीराज के अलाउद्दीन के साथ ही प्रयागराज के राम पांडेय की भी तलाश में जुट गई है। दोनों आरोपियों को भगोड़ा घोषित करने के लिए पुलिस न्यायालय से एनबीडब्ल्यू जारी कराएगी। इसके लिए गुलरिहा पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला
डॉ. राहुल नायक द्वारा सीएमओ कार्यालय में पीसीपीएनडीटी एक्ट के तहत पंजीकरण के लिए आवेदन करने पर पता चला कि उनके नाम से फर्जी डिग्री, आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाकर प्रयागराज जिले के जसरा के शिवपुरी कालोनी निवासी राम पांडेय द्वारा प्रयोग किया जा रहा है। जेपी डायग्नोस्टिक ई सेंटर का लाइसेंस प्राप्त करने के लिए प्रयागराज के सीएमओ आफिस में उनके कागजात लगाए गए हैं। डॉ. राहुल ने पुलिस को बताया कि उनके नाम पर प्रयागराज में राम पांडेय नाम का व्यक्ति सेंटर चला रहा है। गुलरिहा पुलिस ने उससे संपर्क करना चाहा, लेकिन वह फरार हो गया। डॉ. राहुल की शिकायत के बाद प्रयागराज के सीएमओ कार्यालय में राम पांडेय का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है।

प्रयागराज और कुशीनगर भेजी पुलिस टीम
कुशीनगर के अलाउद्दीन और प्रयागराज के राम पांडेय को पकड़ने के लिए गोरखपुर पुलिस की दो टीमों को रवाना किया गया है। इसके अलावा आरोपियों के मोबाइल फोन नंबर भी सर्विलांस पर लगाए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों के दोस्त और रिश्तेदारों से पूछताछ कर कुछ जानकारी हासिल की है।

क्या कहती है पुलिस
गोरखनाथ के सीओ योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि फर्जी डिग्री मामले में पुलिस मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। इसके लिए पुलिस की टीमें लगी हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Also Read