Gorakhpur News : मेयर व नगर आयुक्त ने किया जलभराव का निरीक्षण, कमियां सुधारने का दिया निर्देश

UPT | यर व नगर आयुक्त ने किया जलभराव का निरीक्षण

Jul 03, 2024 13:38

गोरखपुर में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के बीच बुधवार को मेयर और नगर आयुक्त ने स्थलीय निरीक्षण किया और कमियां मिलने पर सुधार के निर्देश दिए।

Gorakhpur News :  गोरखपुर में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार बारिश को देखते हुए मेयर डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव और नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने बुधवार सुबह 7:00 बजे शहर के विभिन्न इलाकों का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला अस्पताल रोड का निरीक्षण किया गया, जहां सड़क किनारे पानी भरा मिला। नगर आयुक्त ने जोनल अधिकारी सुरेंद्र सिंह और अवर अभियंता विवेकानंद सिंह को संक्रामक रोग अस्पताल के बगल में नाले को खुलवाकर पानी की निकासी कराने के निर्देश दिए।

अग्रहरि पुलिया का निरीक्षण 
इसके बाद सूरजकुंड में अग्रहरि पुलिया का निरीक्षण किया गया। जोनल अधिकारी अविनाश प्रताप सिंह ने बताया कि बसियाडीह नाले के निर्माण के कारण फिलहाल रसूलपुर, सूरजकुंड आदि क्षेत्रों में जलभराव की समस्या नहीं है और नाले से पानी निकल रहा है।

नाले पर स्लैब रखे जाएंगे
इसके बाद बक्शीपुर से आगे अजीत पुलिया का निरीक्षण किया गया। नगर निगम अजीत पुलिया के दोनों तरफ लोगों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को हटा रहा है। लोगों द्वारा किए गए अवैध निर्माण के कारण पुलिया की सफाई नहीं हो पा रही थी। अतिक्रमण को पूरी तरह से साफ करने के बाद नगर निगम नाले के दोनों तरफ सड़क बनाएगा ताकि भविष्य में भी नाले की सफाई हो सके, इसके साथ ही पूरे नाले पर स्लैब भी रखे जाएंगे।

Also Read