महाराजगंज में एसएसबी की बड़ी कार्रवाई : 24 लाख नेपाली करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार, 1.6 किलोग्राम चरस बरामद

UPT | नेपाली करेंसी के साथ युवक गिरफ्तार

Oct 16, 2024 12:54

सोनौली कोतवाली क्षेत्र के भगवानपुर बॉर्डर पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 22वीं बटालियन ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जवानों ने एक बाइक सवार युवक को 24 लाख नेपाली रुपये के साथ गिरफ्तार किया है।

Maharajganj News : सोनौली कोतवाली क्षेत्र के भगवानपुर बॉर्डर पर एसएसबी 22वीं बटालियन के जवानों ने 24 लाख नेपाली करेंसी के साथ एक बाइक सवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक की पहचान नगर पालिका नौतनवा के मालवीय नगर वार्ड नंबर 2 निवासी विशाल कुमार के रूप में हुई है।

नेपाली करेंसी की बड़ी खेप बरामद
सशस्त्र सीमा बल के जवान हेड कांस्टेबल नागेंद्र कुमार व कांस्टेबल गौरव तिवारी भगवानपुर बाजार से नेपाल जाने वाली मुख्य सड़क पर चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच भारतीय नंबर प्लेट लगी बाइक सवार एक युवक नेपाल की ओर जाता दिखा। जवानों ने उसे रोककर तलाशी ली तो उसके पास 24 लाख रुपये नेपाली करेंसी बरामद हुई। उसके पास नेपाली करेंसी से संबंधित कोई कागजात नहीं था। पकड़े गए युवक ने बताया कि उसे यह करेंसी नौतनवा बाजार के सूरज नाम के दुकानदार से मिली थी। यह पैसा नेपाल के भैरहवा में एक व्यक्ति को देना था। एसएसबी बीओपी प्रभारी निरीक्षक जयंत घोष ने बताया कि बरामद नेपाली रुपये व युवक को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए नौतनवा के कस्टम कार्यालय भेज दिया गया है। 


सीमा पर 1.6 किलोग्राम चरस के साथ दो युवक गिरफ्तार 
भारत नेपाल सीमा से सटे सोनौली कस्बे के फरेंदी तिवारी बाजार के पास पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1.6 किलोग्राम चरस बरामद किया। दोनों युवक चरस लेकर नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने एसएसबी के सहायक कमांडेंट हरिओम मीना व पुलिस उपनिरीक्षक अभय कुमार के नेतृत्व में फरेंदी तिवारी बाजार के पास चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान दो संदिग्ध मुलायम यादव निवासी पिपरहिया, थाना सोनौली व अनिल चौधरी निवासी वार्ड नंबर 12 घनश्यामनगर, सोनौली की तलाशी ली गई तो उनके पॉकेट से कुल 165 गोलियां चरस बरामद हुई। जिसका कुल वजन 1.6 किलोग्राम था। पकड़े गए दोनों युवकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

Also Read