Kushinagar News : बुजुर्ग की गुहार, मैं जिंदा हूं सरकार, वृद्ध पेंशनधारी को अभिलेखों में मृत घोषित किया 

UPT | खुद को जिंदा घोषित करने की गुहार लगाता बुजुर्ग।

Sep 15, 2024 02:53

खबर यूपी के जनपद कुशीनगर से है, जहां एक जिंदा व्यक्ति अपने आपको कागजों में जिंदा साबित करने के लिए जद्दोजहद कर रहा है। सरकारी कर्मचारियों ने बुजुर्ग व्यक्ति को कागजों में मृत दिखा दिया है। मामला खड्डा विकास...

Short Highlights
  • बिना जांच किए ही सचिव ने 69 वर्षीय जगदीश को किया मृत घोषित
  • मृत घोषित होने के बाद बुजुर्ग व्यक्ति का वृद्धावस्था पेंशन बंद
Kushinagar News : खबर यूपी के जनपद कुशीनगर से है, जहां एक जिंदा व्यक्ति अपने आपको कागजों में जिंदा साबित करने के लिए जद्दोजहद कर रहा है। सरकारी कर्मचारियों ने बुजुर्ग व्यक्ति को कागजों में मृत दिखा दिया है। मामला खड्डा विकास खंड के सोहरौना गांव का है। यहां 69 साल के बुजुर्ग जगदीश को गांव के सचिव ने सरकारी कागजों में मुर्दा घोषित कर दिया है। 

बुजुर्ग का सवाल, मुझे क्यों मुर्दा किया
अब बुजुर्ग अपने आपको कागजों में जिंदा साबित करने के लिए हाथों में कागजात लिए अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर काटकर थक चुका है। जगदीश अधिकारियों के कार्यालयों में जा जाकर, मैं अभी जिंदा हूं साहब, मैं बेसहारा हूं साहब, मेरा पेंशन आप लोगों ने मुझे मुर्दा दिखाकर क्यों काट दिया। सरकारी सिस्टम से यह सवाल बुजुर्ग पूछ रहा है। जब अधिकारियों को गलती का अहसास हुआ तो आनन फानन में टीम बनाई और गांव में जांच के लिए भेज दी। जांच करने पहुंची टीम के सामने खंड विकास अधिकारी विनीत यादव के चेहरे की हवाई उड़ गई। 

सचिव के होश उड़े
बुजुर्ग जगदीश को मुर्दा घोषित करने वाले और रिपोर्ट लगाने वाले गांव के सचिव धर्मेंद्र यादव से भी सवाल पूछा गया तो उसके भी होश उड़ गए। जिंदा को मुर्दा बताकर रिपोर्ट लगाने वाले सरकारी कर्मचारी आखिर जवाब दें तो क्या दें। अब दोनों साहब जांच की बात कह रहे हैं। अरे साहब कौन सी जांच, कौन सी पड़ताल। आपने ही मुर्दा घोषित किया तो आप ही जिंदा भी कर दो। बुजुर्ग जगदीश का दर्द है कि जो खुद को जिंदा होने का सबूत दे रहा है, फिर भी सरकारी सिस्टम उसे मृत मान रहा है।

Also Read