दुकान से चेक की चोरी : आरोपियों ने 18 लाख रुपये की रकम निकाली, तीन लोगों पर मामला दर्ज

UPT | symbolic image

Sep 13, 2024 14:25

यूपी के जनपद महराजगंज से खबर है कि भिटौली पुलिस ने चेक चोरी के मामले में तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है...

Maharajganj News : यूपी के जनपद महराजगंज से खबर है कि भिटौली पुलिस ने चेक चोरी के मामले में तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आशुतोष जायसवाल, निवासी ग्राम किशुनपुर, ने बताया कि धर्मपुर स्टेट बैंक के पास उनकी हार्डवेयर की दुकान है। उनके पूर्व कर्मचारी रवि शर्मा ने उनके काउंटर से एक चेक चुरा लिया। इस चेक का उपयोग करते हुए रवि ने अपने दो मित्रों के सहयोग से 18 लाख रुपये की रकम भरकर नगर सहकारी बैंक में जमा करवा दी।

दुकान पर काम करने वाला आरोपी
आशुतोष जायसवाल ने बताया कि रवि शर्मा, जो कि उनके दुकान पर काम करता था, ने चेक चुराने के बाद उसे 18 लाख रुपये की रकम के साथ नगर सहकारी बैंक में जमा करवा दिया। 23 अगस्त को उन्हें भारतीय स्टेट बैंक से चेक बाउंस होने का चार्ज कटने का संदेश मिला, जिससे मामला उजागर हुआ। उन्होंने तुरंत इस मामले की जानकारी साइबर थाने को दी, और भिटौली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया।



मामले की जांच में जुटी पुलिस
भिटौली थानाध्यक्ष दुर्गेश कुमार वैश्य ने पुष्टि की है कि मामले की तहरीर प्राप्त हो गई है। पुलिस ने तीनों आरोपितों रवि शर्मा, शिवेंद्र वर्मा और विनोद यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए शीघ्र ही आरोपितों को पकड़ने की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में आगे की जांच और कानूनी कार्रवाई जारी है।

Also Read