लाल चंदन की तस्करी : नेपाल से चीन तक फैला नेटवर्क, तस्करों को पकड़ने के लिए सुरक्षा एजेंसियां कर रही छानबीन

UPT | लाल चंदन की तस्करी

Sep 14, 2024 13:35

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से चंदन की तस्करी की खबर आई है। यहां लाल चंदन के तस्करों का एक विस्तृत नेटवर्क सामने आया है, जो नेपाल से लेकर चीन तक फैला हुआ ...

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से चंदन की तस्करी की खबर आई है। यहां लाल चंदन के तस्करों का एक विस्तृत नेटवर्क सामने आया है, जो नेपाल से लेकर चीन तक फैला हुआ है। सुरक्षा एजेंसियां इस तस्करी के मामले की गहराई से जांच कर रही हैं, ताकि इस सिंडिकेट के प्रमुख तक पहुंचा जा सके। जब स्थानीय संदिग्धों को पकड़ा जाएगा, तो इससे तस्करी के मुख्य सरगना तक पहुंचना आसान हो सकता है।

पुलिस, एसएसबी और खुफिया विभाग जांच में जुटे
सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की गहराई से जांच कर रही हैं। पुलिस, एसएसबी और खुफिया विभाग अपने सूचना तंत्र के जरिए हर जरूरी जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं, ताकि तस्करी के सरगना तक पहुंचने का रास्ता आसान हो सके। हालांकि, अभी तक कोई ऐसा महत्वपूर्ण सुराग नहीं मिला है जो सीधे तौर पर इस सिंडिकेट के प्रमुख की पहचान उजागर कर सके। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दिल्ली के एक व्यक्ति ने नौतनवा के बाईपास पर एक गोदाम को लगभग एक साल पहले किराए पर लिया था। सुरक्षा और गोपनीयता के मद्देनजर, इस व्यक्ति का नाम फिलहाल सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन अब जांच का ध्यान दिल्ली की ओर केंद्रित हो गया है।

क्या कहते है एएसपी
एएसपी आतिश कुमार सिंह ने बताया कि लाल चंदन के तस्करों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उनके नेटवर्क को तोड़कर तस्करी पर रोक लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हाल ही में कस्बे के बाईपास पर स्थित एक गोदाम से लाल चंदन की बरामदगी के बाद, सीमावर्ती क्षेत्रों में सभी गोदामों की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है। जानकारी मिली है कि कुछ अन्य गोदामों में भी लाल चंदन को सुरक्षित रूप से रखा गया है। टीम द्वारा धर-पकड़ के लिए निरंतर छानबीन की जा रही है।

Also Read