गोरखपुर में शांति सद्भावना समिति की बैठक : सीओ कोतवाली ने कहा- त्योहारों में शांति सद्भावना का माहौल बनाए रखना जरूरी

UPT | शांति सद्भावना समिति के सदस्यों की बैठक

Oct 03, 2024 17:30

सीओ कोतवाली ओंकार दत्त तिवारी ने दुर्गा पूजा समिति के आयोजकों से कहा कि वे पंडाल में सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ ही पानी व बालू की भी व्यवस्था करें तथा डीजे का प्रयोग रात 10 बजे तक ही करें।

Short Highlights
  • सभी त्योहारों को मिलकर शांतिपूर्ण माहौल मनाए: ओंकार दत्त तिवारी 
  • क्षेत्र में शांति सद्भावना स्थापित करना सभी का दायित्व है : अर्चना सिंह 
Gorakhpur News : गोरखपुर के थाना तिवारीपुर में गुरुवार को दुर्गा पूजा समिति के आयोजकों, सम्भ्रांत नागरिकों, पुलिस मित्रों और शांति सद्भावना समिति के सदस्यों की बैठक हुई। इसमें में नवरात्र, दुर्गा पूजा, दशहरा व मूर्ति विसर्जन को लेकर चर्चा की गई।

डीजे केवल रात 10 बजे तक ही बजाएं
बैठक को संबोधित करते हुए सीओ कोतवाली ओंकार दत्त तिवारी ने कहा कि नवरात्र, दुर्गा पूजा और दशहरा को सभी मिलकर शांतिपूर्ण माहौल मनाएं। उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा समिति का आयोजक सामाजिक होने के साथ ही आस्थावान भी होता है। दुर्गा पूजा समिति के आयोजकों से उन्होंने कहा कि पंडाल में सीसीटीवी कैमरा लगवाने के साथ ही पानी और बालू का भी इंतजाम रखें और रात 10 बजे तक ही डीजे का प्रयोग करें, ताकि किसी को किसी प्रकार की दिक्कत न होने पाए। किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। सभी लोग अपने त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने में महत्वपूर्ण योगदान देकर सभी धार्मिक आयोजनों को सम्पन्न कराए। उन्होंने कहा कि यदि किसी तरह की कोई परेशान आती है तो क्षेत्र के बीट इंचार्ज और स्थानीय थाना को सूचित करें। उन्होंने कहा कि कृत्रिम पोखरों में मूर्तियों का विसर्जन करें। 


शांति सद्भावना स्थापित करना सभी का दायित्व 
इस मौके पर थाना तिवारीपुर की थाना प्रभारी अर्चना सिंह ने कहा कि क्षेत्र में शांति सद्भावना स्थापित करना सभी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि थाना तिवारीपुर में सभी आयोजकों से सम्पर्क कर लिया गया है। क्षेत्र की जनता सभी त्योहारों को सम्पन्न कराने में योगदान रहता है। सिंह ने कहा कि त्योहारों में प्रशासन की तरफ से आये हुए गाइडलाइन के मुताबिक कार्यक्रमों को संचालित करें। कोई भी व्यक्ति ऐसा कार्य न करे, जिससे किसी को दिक्कत हो।

बैठक में ये लोग थे मौजूदबैठक में मुख्य रूप से एसएसआई संतोष कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज अशोक दीक्षित, चौकी इंचार्ज सूर्य बिहार अखिलेश तिवारी, चौकी इंचार्ज जाफरा बाजार ज्ञान प्रकाश सिंह, एसआई रोहित कुमार, एसआई हिमांशु शेखर, एसआई अनीशा, एसआई वर्षा सिंह, एसआई रुचि कुमारी, एसआई सोनाली वर्मा, एसआई प्रियंका मौर्या के अलावा वरिष्ठ समाजसेवी डा. सुधाकर पाण्डेय, वरिष्ठ समाजसेवी आदिल अमीन, वरिष्ठ समाजसेवी शकील अहमद अंसारी, मुतवल्लियान कमेटी के अध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद, शीश महल दरगाह जाफरा बाजार के गद्दीनशीन सज्जाद अली रहमानी, वरिष्ठ अधिवक्ता अनीस अहमद, समाजसेवी शम्स आलम खान, हाजी सोहराब, मजहर, युनूस अंसारी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: अब ट्रेन में नहीं लगेंगे झटके : रेलवे लाएगा नई तकनीक, सेमी ऑटोमेटिक कपलिंग से जुड़ेंगी बोगियां

ये भी पढ़ें: चीनी लहसुन सेहत के लिए खतरनाक: इसके आयात पर क्यों उठ रहे सवाल? नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते भारत ला रहे हैं तस्कर

Also Read