Jhansi News : बुंदेलखंड के लॉ कॉलेजों में 2500 सीटें हुईं उपलब्ध, काउंसलिंग अगले सप्ताह से शुरू

सोशल मीडिया | 2500 Law Seats Available Bundelkhand Colleges Counseling Starts Next Week

Oct 05, 2024 07:06

बुंदेलखंड के कानून के छात्रों के लिए खुशखबरी है! बुंदेलखंड विश्वविद्यालय और उसके 20 संबद्ध कॉलेजों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) से मंजूरी मिल गई है, जिससे 2500 कानून सीटों पर प्रवेश का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

Jhansi News : बुंदेलखंड के भावी कानून छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है! बुंदेलखंड विश्वविद्यालय और इसके 20 संबद्ध कॉलेजों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) की मंजूरी मिल गई है, जिससे 2500 कानून सीटों पर प्रवेश का मार्ग प्रशस्त हुआ है।
बीए एलएलबी और एलएलबी पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू होगी। विश्वविद्यालय ने पहले ही परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद कार्यक्रम की घोषणा कर दी है।

मुख्य विशेषताएं:
बीसीआई की मंजूरी: बीसीआई की मंजूरी ने यह सुनिश्चित किया है कि इन कानून कार्यक्रमों के गुणवत्ता मानक राष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हैं।
काउंसलिंग विवरण: उम्मीदवारों को उनकी योग्यता और चुने हुए विकल्पों के आधार पर कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। आवंटन विवरण 5 अक्टूबर तक एसएमएस के माध्यम से भेजे जाएंगे।
प्रवेश प्रक्रिया: छात्रों को अपना आवंटन पत्र डाउनलोड करने के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट (www.bujhansi.ac.in) पर लॉग इन करना होगा।
अंतिम तिथि: प्रवेश की पुष्टि करने की अंतिम तिथि 11 अक्टूबर है।

प्रवेश लेने वाले कॉलेज 
बुंदेलखंड महाविद्यालय, रामसेवक शिवहरे इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ, और भगवानदीन सिंह पटेल विधि महाविद्यालय सहित कई कॉलेज काउंसलिंग प्रक्रिया का हिस्सा होंगे।

विश्वविद्यालय का उद्धरण 
विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, विनय कुमार सिंह ने कहा, "हम बीए एलएलबी और एलएलबी पाठ्यक्रमों के लिए काउंसलिंग शुरू करने की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। यह बुंदेलखंड में उच्च शिक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।"

Also Read