3 दिनों में दूसरी मौत : झांसी जेल में अफीम केस के बंदी की मौत, परिवार में कोहराम

फ़ाइल फोटो | झांसी जेल में अफीम केस के बंदी की मौत

Oct 02, 2024 13:49

झांसी की जिला जेल में एक बार फिर हड़कंप मचा हुआ है। अफीम की खेती के मामले में पिछले करीब डेढ़ साल से बंद बंदी रामसिंह (81) की आज सुबह मौत हो गई। यह घटना मात्र तीन दिनों में जेल में हुई दूसरी मौत है।

Jhansi News : झांसी की जिला जेल में एक बार फिर हड़कंप मच गया है। अफीम की खेती के आरोप में जेल में बंद एक 81 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। मृतक का नाम रामसिंह था और वह बबीना थाना क्षेत्र के खजुराहो खुर्द गांव का रहने वाला था। जेल प्रशासन के मुताबिक, रामसिंह पिछले करीब डेढ़ साल से जेल में बंद था और वह बीमार चल रहा था। इसी बीमारी के चलते उसकी मौत हुई है। हालांकि, इस घटना के बाद जेल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि रामसिंह को पुलिस ने मंदिर के पास अवैध रूप से अफीम की खेती करने के आरोप में 15 मार्च 2023 को गिरफ्तार किया था। तब से वह झांसी जेल में बंद था। लेकिन, महज तीन दिनों के अंदर जेल में यह दूसरी मौत है। इससे पहले भी एक अन्य बंदी की मौत हुई थी।

परिवार में कोहराम
रामसिंह की मौत की खबर से उनके परिवार में कोहराम मच गया है। परिजनों का कहना है कि उन्हें जेल प्रशासन की ओर से सूचना दे दी गई है। वे इस घटना से बेहद दुखी हैं और जेल प्रशासन से न्याय की मांग कर रहे हैं।

जांच के आदेश
इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि जिलाधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं जेल प्रशासन?
जेल प्रशासन का कहना है कि रामसिंह बीमार था और उसे समय-समय पर इलाज भी दिया जा रहा था। लेकिन, उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया।

सवाल उठ रहे हैं
हालांकि, जेल प्रशासन के दावे पर सवाल उठ रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जेल में बंदियों को उचित सुविधाएं नहीं मिलती हैं। इसके अलावा, जेल में अक्सर घटनाएं होती रहती हैं।
 

Also Read