Jhansi News : झांसी मेडिकल कॉलेज में नवंबर से शुरू होगा मेडिकल एजुकेशन सेंटर, डॉक्टरों को मिलेगा घरेलू प्रशिक्षण

UPT | डॉक्टरों को मिलेगा घरेलू प्रशिक्षण

Oct 04, 2024 00:50

झांसी मेडिकल कॉलेज में नवंबर से शुरू होगा मेडिकल एजुकेशन सेंटर। डॉक्टरों को अब बाहर नहीं जाना होगा। छात्रों को मिलेगा बेहतर शिक्षण।

Jhansi News : महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में नवंबर महीने से मेडिकल एजुकेशन सेंटर शुरू होने जा रहा है। इस सेंटर के शुरू होने से कॉलेज के डॉक्टरों को बेसिक कोर्स इन मेडिकल एजुकेशन के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

इस कोर्स के लिए बाहर जाना पड़ता था
कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर ने बताया कि मेडिकल शिक्षकों के लिए समय-समय पर बेसिक कोर्स करना अनिवार्य है। लेकिन पहले डॉक्टरों को इस कोर्स के लिए बाहर जाना पड़ता था, जिससे कई बार मुश्किलें आती थीं। अब कॉलेज में ही यह सुविधा मिलने से डॉक्टरों को आसानी होगी।

28 अक्टूबर को केजीएमसी जाएंगे दो डॉक्टर
प्राचार्य ने बताया कि 28 अक्टूबर को कॉलेज के दो डॉक्टर इस कोर्स के लिए केजीएमसी जाएंगे। वहां से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वे कॉलेज में आकर सेंटर शुरू करेंगे।

सभी डॉक्टर कर सकेंगे कोर्स
नवंबर से शुरू होने वाले इस सेंटर में कॉलेज के सभी डॉक्टर कोर्स कर सकेंगे। इससे छात्रों को बेहतर शिक्षण मिलेगा और वे नए आयाम स्थापित करने के लिए प्रेरित होंगे।

रोगी के साथ बेहतर व्यवहार सीखेंगे डॉक्टर
ट्रेनिंग लेने वाले डॉक्टर छात्रों को यह बताएंगे कि किस तरह से रोगी के साथ मनोवैज्ञानिक तरीके से व्यवहार किया जाए ताकि वे उपचार के साथ-साथ खुशी महसूस कर सकें। 

Also Read